बगलामुखी जयंती: दुश्मनों को हराने के लिए इस विधि से करें मां बगलामुखी की पूजा, तंत्र मंत्र होगा निष्फल!

मान्यता है कि मां बगलामुखी की पूजा करने से शत्रु आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाते और सदा पराजित होते हैं. ..

News18Hindi
Updated: May 12, 2019, 10:37 AM IST
बगलामुखी जयंती: दुश्मनों को हराने के लिए इस विधि से करें मां बगलामुखी की पूजा, तंत्र मंत्र होगा निष्फल!
baglamukhi jayanti
News18Hindi
Updated: May 12, 2019, 10:37 AM IST
बगलामुखी जयंती: हिंदू पंचांग के अनुसार आज 12 मई को वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि को मां बगलामुखी जयंती मनाई जा रही है. आज के दिन ही  मां बगलामुखी प्रकट हुई थीं. मां को देवी पीताम्बरा भी कहा जाता है. इसकी वजह है कि उन्हें पीला रंग अति प्रिय है. मां बगलामुखी की पूजा करते समय पीले रंग के फूल, पीले रंग का चन्दन और पीले रंग के वस्त्र का इस्तेमाल करना चाहिए. ऐसी मान्यता है कि मां बगलामुखी की पूजा करने से शत्रु आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाते और सदा पराजित होते हैं. आइए जानते हैं खास बातें:

हिंदू धर्म पुराणों में वर्णित दसमहाविद्याओं में मां बगलामुखी आठवीं महाविद्या की देवी हैं. पूरे ब्रह्माण्ड की ऊर्जा शक्ति से भी ज्यादा ऊर्जा इन देवी में समाहित है. किसी से साथ वाद-विवाद हो या किसी भी प्रकार की शत्रुता मां बगलादेवी हमेशा अपने भक्तों की सहायता करती हैं.



मोटापा घटाने के लिए खाने में शामिल करें ये देसी घी, है मक्खन से ज्यादा फायदेमंद!
इस तरह करें पूजा:

मां की साधना करने के लिए सुबह के समय उत्तर दिशा की तरफ मुंह करके पीले वस्त्र धारण कर खड़े हो जाएं. अब मां को पीले रंग के फूल अर्पित करते हुए पूरी विधि से उनकी पूजा करें. इसके बाद मां को पीले रंग का प्रसाद चढ़ाएं. चाहें तो बेसन के लड्डू का भी भोग लगा सकते हैं. इस दिन मां की पूजा करने से जीवन से सभी प्रकार के संकट दूर होते हैं और जीवन सकारात्मकता से भर जाता है.

सावधान! TV देखते हुए खाते हैं खाना, तो आपको हो सकती हैं ये गंभीर बीमारियां

मां बगलामुखी की पूजा-अर्चना करने वाले भक्तों पर सभी तंत्र मंत्र निष्फल साबित होते हैं. दुश्मनों पर विजय हासिल करनी हो, वाद-विवाद प्रतियोगिता हो आदि में विजयश्री हासिल करने के लिए सटीक पूजा विधि से मां बगलामुखी की आराधना करनी चाहिए. मां बगलामुखी भक्तों की सारी मनोकामनाएं पूरी करती हैं.लाइफस्टाइल, खानपान, रिश्ते और धर्म से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार