काले धागे के ये टोटके बचाएंगे आपको बुरी नजर से, नहीं होगी धन की कमी!

अगर विज्ञान की बात करें तो काले रंग को ऊर्जा को सोखने वाला माना जाता है. इसलिए ऐसी मान्यता है कि काला धागा बुरी नजर के प्रभाव को सोख लेता है.

News18Hindi
Updated: May 16, 2019, 6:50 AM IST
काले धागे के ये टोटके बचाएंगे आपको बुरी नजर से, नहीं होगी धन की कमी!
काले धागे के ये टोटके बचाएंगे आपको बुरी नजर से!
News18Hindi
Updated: May 16, 2019, 6:50 AM IST
कई लोग गले और हाथ में काला धागा पहनते हैं. मान्यता है कि ये धागा बुरी नजर और नकारात्मक प्रभाव से बचाता है. लेकिन कई बार धार्मिक आयोजनों पर आपने यह भी सुना होगा कि काले कपड़े पहनना या काले रंग का इस्तेमाल करना अशुभ माना जाता है. लेकिन जब बुरी नजर और नकारात्मक प्रभाव से बचने की बात आती है तो लोग काले धागे के कई टोटके करते हैं. आइए जानते हैं काले धागे के कुछ टोटके जो  आपको बुरी नजर के कहर से बचाएंगे.

मान्यता है कि काले धागे में कई रहस्यमयी शक्तियां होती हैं. कुछ धर्म पुराणों में भी इस बात का जिक्र है कि अगर जातक को बहुत जल्दी काली नजर लग जाती है उसे गले में काला धागा या कलाई में काला धागा बांधना चाहिए. मान्यता है कि इस धागे के प्रभाव से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बना रहता है और नकारात्मक ऊर्जा बाहर रहती है.



कपड़े उतारे मर्द, शर्मिंदा हों औरतें

अगर विज्ञान की बात करें तो काले रंग को ऊर्जा को सोखने वाला माना जाता है. इसलिए ऐसी मान्यता है कि काला धागा बुरी नजर के प्रभाव को सोख लेता है. यह धारण करने वाले के लिए एक कवच के तौर पर काम करता है.

Opinion- प्यार की तलाश में हैं लोग! क्या शादी से उठ गया है विश्वास?

ज्योतिष शास्त्र में भी काले रंग का काफी महत्व है. माना जाता है कि जिसकी कुंडली में शनि ग्रह का प्रकोप हो उसे काला धागा पहनना चाहिए. इससे उसे शनि दोष नहीं लगता है.

काला धागा आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए पहना जाता है. काले धागे का यह उपाय करने वाले जातक पर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता है.
Loading...

ऐसे करें उपाय:
इसके लिए मंगलवार या शनिवार के दिन काला धागा लेकर हनुमान जी के मंदिर जाएं. मंदिर में सबसे छिपाकर धागे में 9 गांठें मारें. अब इस धागे पर बजरंगबली के पैर से उठाकर सिन्दूर लगा दें. अब इस धागे को घर लाकर मेनगेट पर लटका दें.

लाइफस्टाइल, खानपान, रिश्ते और धर्म से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...