दूसरों को दान न करें ये चीजें, हो सकते हैं कंगाल!

साथी का रुमाल इस्तेमाल करने से रिश्ते में मतभेद पैदा हो जाते हैं और आर्थिक तंगी भी झेलनी पड़ती है...

News18Hindi
Updated: May 13, 2019, 4:52 AM IST
दूसरों को दान न करें ये चीजें, हो सकते हैं कंगाल!
do not donate these things to poors it makes you poor
News18Hindi
Updated: May 13, 2019, 4:52 AM IST
कहा जाता है कि दान देने से कई पुण्य मिलते हैं, लेकिन अगर दान उचित समय पर और सही वस्तुओं का न किया जाए तो यह हानि भी पहुंचा सकता है. ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कि वे कौन सी चीजें हैं जिन्हें आपको दान नहीं करना चाहिए.

किसी को तोहफे में रुमाल नहीं देना चाहिए इससे आपसी मतभेद पैदा होते हैं. कई बार लोग रुमाल न होने पर साथी का रुमाल इस्तेमाल कर लेते हैं जिससे न केवल उनके रिश्ते में मतभेद पैदा हो जाते हैं बल्कि आर्थिक तंगी भी झेलनी पड़ती है.



सूर्य डूबने के बाद किसी को उधार नहीं देना चाहिए ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी की कृपा नहीं रहती है और गरीबी बनी रहती है.

वास्तु के अनुसार शाम के समय लहसुन प्याज का दान करना और किसी से लेना दोनों ही अशुभ माना गया है. ऐसा करने से घर मन सुख-समृद्धि नहीं रहती है. जिस वजह से घर में गरीबी बनी रहती है.

कई बार महिलाएं अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के गहने पहन लेती हैं. वास्तु के मुताबिक़ ऐसा करना शुभ फलदायक नहीं होता है. इससे ग्रह दशा तो खराब होती ही है. साथ ही सेहत पर भी बुरा असर पड़ता है.

सूरज डूबने के बाद किसी को नमक देने से परहेज करना चाहिए. अगर कोई मांगने भी आए तो शालीनता से मना कर देना चाहिए. शाम के समय नमक देने से घर का धन वैभव चला जाता है.

कई बार ऐसा होता है कि हम दूसरों का पेन मांगकर इस्तेमाल तो करते हैं लेकिन उसे वापस करना भूल जाते हैं. ऐसी स्थिति में आपकी प्रतिष्ठा पर बट्टा लग सकता है.लाइफस्टाइल, खानपान, रिश्ते और धर्म से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार