घर का फर्नीचर होगा ऐसा तो नहीं होगी धन की कमी, रहेगी बरकत

फेंगशुई के मुताबिक़ फर्नीचर का डिजाइन सिंपल होना चाहिए...

News18Hindi
Updated: May 14, 2019, 5:02 AM IST
घर का फर्नीचर होगा ऐसा तो नहीं होगी धन की कमी, रहेगी बरकत
feng shui tips for furniture at home
News18Hindi
Updated: May 14, 2019, 5:02 AM IST
चीन के वास्तुशास्त्र फेंगशुई में जीवन को सकारात्मक बनाने के कई तरीके बताये गए हैं. घर या अपने आसपास के वास्तु में कुछ बदलाव करके, सभी अपने जीवन में सुख, वैभव और तरक्की पा सकते हैं. आइए आज आपको बताते हैं कुछ ऐसे ख़ास फेंगशुई टिप्स जिनके अनुसार आप अपने ऑफिस को वास्तु के अनुकूल बना सकते हैं ताकि समय पर मिले आपको प्रमोशन और सैलेरी हाइक.

- फेंगशुई के मुताबिक़ फर्नीचर का डिजाइन सिंपल होना चाहिए. यदि फर्नीचर में गोलाकार या नुकीले किनारें हों तो इन्हें बदल देना चाहिए. ऐसा माना जाता है कि इनमें नकारात्मकता का वास होता है.



केदारनाथ के कपाट खुले, यहां नहीं टेका मत्था तो अधूरा है बाबा भोले का दर्शन!

- फेंगशुई के मुताबिक़, हल्के फर्नीचर को पूर्व या उत्तर दिशा में रखना चाहिए. वहीं भारी फर्नीचर को पश्चिम और दक्षिण दिशा में रखना शुभ माना जाता है.

- फेंगशुई के अनुसार, परिवार में ख़ुशी बरकरार रखने के लिए परिवार के सदस्यों की तस्वीर लकड़ी के एक फ्रेम में लगाकर पूर्व दिशा में बनी दीवार पर लगानी चाहिए.

वास्तु: कर्ज से छुटकारा पाने के लिए करना होगा बस ये काम!

- फेंगशुई के अनुसार, अगर आप अपने कारोबार में वृद्धि करना चाहते हैं तो घर के पूर्वी भाग में लकड़ी का फर्नीचर और सजावटी चीजें रखें. इस दिशा में हमेशा सकारात्मकता बनी रहती है.- ऑफिस में हमेशा हल्के रंग के फर्नीचर का ही इस्तेमाल करना चाहिए. हल्के रंगों से सकारात्मकता दृष्टिगोचर होती है.

लाइफस्टाइल, खानपान, रिश्ते और धर्म से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार