वास्तु: इन वास्तु दोषों के कारण घर के सदस्यों में नहीं रहता है तालमेल, होते हैं झगड़े!

इन वास्तु दोषों को सुधारकर आप अपने घर के सदस्यों में दोबारा सुलहपूर्ण माहौल कायम कर सकते हैं.

News18Hindi
Updated: December 4, 2018, 8:08 AM IST
वास्तु: इन वास्तु दोषों के कारण घर के सदस्यों में नहीं रहता है तालमेल, होते हैं झगड़े!
लड़ाई-झगड़ा
News18Hindi
Updated: December 4, 2018, 8:08 AM IST
वास्तु शास्त्र में आपके दैनिक जीवन और पारिवारिक जीवन से जुड़ी कई महत्वपूर्ण बातें बताई गई हैं. कई बार घर के सदस्यों में बेवजह कलह और वाद-विवाद होता है जिसका कारण कई बार समझ नहीं आता. अगर आपके घर के सदस्यों में भी हमेशा तनाव बना रहता है तो इसके पीछे आपके घर का वास्तु दोष भी जिम्मेदार हो सकता है. आइए जानते हैं कि किन वास्तु दोषों के कारण घर के सदस्यों में होते हैं झगड़े:

 ईशान कोण में न रखें बिजली का सामान:
वास्तु के मुताबिक़, मकान बनवाते समय इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि ईशान कोण (उत्तर पूर्वी दिशा) में कभी भी इलेक्ट्रिकल सामान न रखें. यदि ऐसा होता है तो गृहस्वामी और उसके बेटे के बीच में हमेशा मतभेद और तनाव बना रहता है.

जन्म की तारीख में छुपे हैं कई राज, इस तरह मूलांक निकालकर जानें अपनी किस्मत

उत्तर-पूर्वी दिशा में न हो कूड़ेदान:
वास्तु के मुताबिक़, मकान बनवाते समय इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि मकान की उत्तर-पूर्वी दिशा हमेशा साफ़-सुथरी रहे. इस दिशा में यदि आप कूड़े का पात्र या गन्दगी जमा रखते हैं तो घर के सदस्यों में अक्सर किसी न किसी बात को लेकर मतभेद बना रहता है.

बाथरूम बनवाते समय इन बातों का रखें ख्याल, नहीं तो आ सकती है बड़ी परेशानी!
Loading...

 उत्तर पूर्व दिशा में न हो स्टोर रूम:
वास्तु के मुताबिक़, मकान बनवाते समय इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि कभी भी मकान की उत्तर पूर्व दिशा में स्टोर रूम का निर्माण नहीं करवाना चाहिए. यदि ऐसा होता है तो घर के सदस्यों में आपस में नहीं बनती और कलहपूर्ण माहौल रहता है.

'Y' अक्षर से शुरू होता है नाम? जानें सारे राज!

उत्तर पूर्व दिशा में न हो किचन/बाथरूम:
वास्तु के मुताबिक़, मकान बनवाते समय इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि किचन या बाथरूम कभी भी उत्तर पूर्व दिशा में नहीं होना चाहिए. इससे घर के सदस्यों में तनाव बना रहता है और उनमें काफी लड़ाई झगड़े भी होते हैं.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->