Home /News /lifestyle /

Cushion Or Pillow Trends 2021: खूबसूरत और आरामदायक तकियों से घर को दें लग्‍जरी लुक, ऐसा है नया ट्रेंड

Cushion Or Pillow Trends 2021: खूबसूरत और आरामदायक तकियों से घर को दें लग्‍जरी लुक, ऐसा है नया ट्रेंड

लग्‍जरी बेड रूम की तरह सजाना हो तो नेचुरल कलर का प्रयोग करें. Image : thepillowcompanyofficial

लग्‍जरी बेड रूम की तरह सजाना हो तो नेचुरल कलर का प्रयोग करें. Image : thepillowcompanyofficial

Cushion Or Pillow Trends 2021: अगर आप अपने बेड के लिए कोज़ी (Cozy) और खूबसूरत तकिए (Pillow) खरीदने की सोच रहे हैं तो इन दिनों नेचुरल और डिजिटल प्रिंट वाले पिलो डिजाइन (Design) काफी ट्रेंड में हैं.

    Cushion Or Pillow Trends 2021: अगर आपको अपना रूम डेकोरेट करने का शौक है और आप अपने बेड रूम (Bed Room) को लग्‍जरी लुक देना चाहते हैं तो इसके लिए आप पिलो (Pillow) के डिजाइन्‍स के साथ खूब एक्‍सपेरिमेंट कर सकते हैं. रूम डेकोरेट करने के लिए आप पिलो और कुशन की मदद से न केवल एक थीम क्रिएट कर सकते हैं साथ ही अपने बेड को कोजी लुक (Look) भी दे सकते हैं. बाजार में इन दिनों तरह तरह के डिजाइन वाले पिलो मौजूद हैं जिनमें आजकल नेचुरल फाइबर और कलर वाले पिलो लोग खूब पसंद कर रहे हैं. इसके अलावा आप किड्स रूम के लिए डिजि‍टल प्रिंट वाले पिलो खरीद सकते हैं. 3D प्रिंट भी आजकल ट्रेंड कर रहा है. लोग घर के वॉल टेक्चर और दीवारों के पेंट के साथ मैच कर कुशन और उनके कवर खरीद रहे हैं. आइए जानते हैं कि आप किस तरह के ट्रेंडिंग तकियों से अपने घर को एक नया लुक दे सकते  हैं.

    1.नेचुरल कलर वाले पिलो और कुशन

    अगर आप अपने रूम को लग्‍जरी बेड रूम की तरह सजाना चाहते हैं तो इसके लिए आप नेचुरल कलर का इस्तेमाल करें. नेचुरल कलर आपके रूम को एक यूनिक लुक देते हैं. इन दिनों नेचुरल कलर वाले फ्रेब्रिक्‍स का बेडरूम डेकोर के लिए काफी उपयोग किया जा रहा है. ये आपके रूप को कोज़ी लुक देंगे और रूं के अंदर एक शांत ऐम्बिएंस बनेगा. नेचुरल कलर वाले पिलो और कुशन घर को शांत दिखाने में मदद करते हैं. नेचुरल कलर के कुशन किसी भी तरह के फर्नीचर के साथ एडजस्ट हो सकते हैं.

    इसे भी पढ़ें : Diwali 2021: दिवाली पर कम लागत में इन तरीकों से सजाएं अपना घर

     

    2.बीड्स लगे पिलो

    अगर आप अपने रूम को ब्राइडल लग्‍जरी लुक देना चाहते हैं तो नेचुरल कलर के साथ नेचुरल पर्ल का एक्‍सपेरिमेंट कर सकते हैं. आप अगर वैल्‍वेट टेक्‍सचर वाले फ्रब्रिक के साथ मोतियों का कॉम्बिेनेशन बनाएगें तो ये आपके रूम को बहुत अच्‍छा कॉम्प्लिमेंट देगा. आप पिलो और कुशन कवर पर बीड्स लगा सकते हैं जो रूम को पार्टी लुक भी देंगे. साथ ही यह किसी भी फर्नीचर पर अच्छे लगते हैं.

    3.मल्‍टी साइज के पिलो

    आप अपने बेड पर अलग अलग साइज के तकियों का मैच बनाकर सजा सकते हैं . इससे आपका बेड लग्‍जरी तो लगेगा ही ये काफी खूबसूरत भी लगेगा.

    4.ग्राफिक्‍स डिजाइन वाले पिलो

    इन दिनों ग्राफिक डिजाइन वाले पिलो काफी फेमस हो रहे हैं. आप चाहें तो बच्‍चों के कमरे में ऐसे पिलो को रख सकते हैं. ये पिलो काटूर्न कैरेक्‍टर वाले भी हो सकते हैं. आप चाहें तो पिलो कवर पर बच्‍चों की फोटो भी छपवाकर लगा सकते हैं. इसके अलावा आप बच्चों के कमरे में ्3डी प्रिंट वाले पिलो और कुशन कवर का इस्तेमाल कर सकते हैं. ये भी बच्चों के कमरे की सजावट के लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है.

    ये भी पढ़ें: कम बजट में भी आप अपने घर को बना सकते हैं ड्रीम हाउस, इन टिप्‍स को करें फॉलो

    5.एम्‍ब्रॉएडरी वर्क वाला पिलो

    आप अगर अपने रूम को क्‍लासी रखना चाहते हैं तो आप एम्‍ब्रॉएडरी वाले पिलो कवर खरीदें. आजकल मार्केट में तरह तरह के फ्रेब्रिक वाले एम्‍ब्रॉएडरी वर्क पिलो मौजूद हैं जिसे आप आसानी से घर ला सकते हैं. ये आपके रूम के लुक को आसानी से चेंज कर सकता है.

    Tags: Diwali 2021, Lifestyle, Tips and Tricks

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर