लाइव टीवी

स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाएंगे ये फूड, आज ही करिए अपनी डायट में शामिल

News18Hindi
Updated: January 26, 2020, 10:55 AM IST
स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाएंगे ये फूड, आज ही करिए अपनी डायट में शामिल
खाने से शरीर को ताकत मिलती है वहीं इसका बहुत सारा प्रभाव स्किन पर पड़ता है.

एक्सेस ऑफ डायटिंग न सिर्फ शरीर को नुकसान पहुंचाती है, बल्कि इससे स्किन का ग्लो भी छिन सकता है. स्किन को ग्लोइंग और हेल्दी बनाने के लिए सबकुछ पर्याप्त मात्रा में कुछ चीजों को खाना जरूरी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 26, 2020, 10:55 AM IST
  • Share this:
आजकल लोगों पर डायटिंग का बुखार चढ़ा हुआ है. खासकर लड़कियां शरीर को पतला करने और फैट को घटाने के लिए डायटिंग का सहारा लेती हैं. वजन कम करने के लिए डायटिंग करना सही है, लेकिन इसके लिए भूखा रहना सही ऑप्शन नहीं है. शरीर को भूखे रखने से वजन कम नहीं बल्कि कमजोर हो जाता है. एक्सेस ऑफ डायटिंग न सिर्फ शरीर को नुकसान पहुंचाती है, बल्कि इससे स्किन का ग्लो भी छिन लेती हैं. स्किन को ग्लोइंग और हेल्दी बनाने के लिए सबकुछ पर्याप्त मात्रा में कुछ चीजों को खाना जरूरी है.

इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे फूड्स के बारे में, जिन्हें आप डायटिंग के दौरान भी खा सकते हैं और स्किन को ग्लोइंग और हेल्दी बना सकते हैं.

 

डायट में ऐवाकाडो को शामिल करने से स्किन टैन की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है.
डायट में ऐवाकाडो को शामिल करने से स्किन टैन की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है.


ऐवाकाडो
ऐवाकाडो एक ऐसा फ्रूट है जिसमें विटामिन ई पाया जाता है. ऐवाकाडो खाना सेहत के लिए और वजन कम करने के लिए बेस्ट सोर्स माना जाता है. डायट में ऐवाकाडो को शामिल करने से स्किन टैन की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें : बेदाग चेहरे के लिए अपनाएं दादी-नानी का ये नुस्खा, फूलों सी खूबसूरत दिखेगी स्किन700 महिलाओं पर किए गए एक अध्ययन में यह बात सामने आई है कि एवोकाडो कोमल, सुंदर स्किन पाने का बेस्ट सोर्स है. जिन लोगों को ऐवाकाडो खाने में समस्या है तो वो चेहरे पर इसका पेस्ट लगा सकते हैं.

अखरोट में नेचुरल जिंक पाया जाता है.
अखरोट में नेचुरल जिंक पाया जाता है.


शाइनी बनाएगा अखरोट
हेल्थाइन
पर प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक, अखरोट हेल्दी स्किन के लिए बेस्ट माना गया है. अखरोट में नेचुरल जिंक, विटामिन-ई, विटामिन-सी, सेलेनियम, प्रोटीन पाया जाता है, जो स्किन को शाइनी बनाता है. अखरोट में नेचुरल ऑयल पाया जाता है, जो शरीर के अंदर जाकर स्किन को ग्लोइंग बनाने का काम करते हैं.

 

इसे भी पढ़ें : चाय-कॉफी नहीं इस ड्रिंक से करें दिन की शुरूआत, पूरा दिन फील करेंगे Active

सनफ्लावर सीड्स एंटी-ऑक्सीडेंट बनाए रखने के लिए बहुत अच्छा माना जाता है.
सनफ्लावर सीड्स एंटी-ऑक्सीडेंट बनाए रखने के लिए बहुत अच्छा माना जाता है.


सनफ्लावर सीड्स
सनफ्लावर सीड्स एंटी-ऑक्सीडेंट बनाए रखने के लिए बहुत अच्छा माना जाता है. सनफ्लावर सीड्स में कई सारे न्यूट्रीएंट्स और विटामिन-ई पाया जाता है जो स्किन को स्मूद बनाने का काम करता है. सनफ्लावर सीड्स को वेटलॉस के लिए भी अच्छा सोर्स माना जाता है. तो सोच क्या रहे हैं इन फूड्स को आज ही अपनी डायट में शामिल करिए और वजन कम करने के साथ-साथ स्किन को भी ग्लोइंग बनाइए.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 26, 2020, 10:47 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर