होम /न्यूज /जीवन शैली /सिंगल मॉम अपनाएं ये 5 आसान और असरदार डेटिंग टिप्स

सिंगल मॉम अपनाएं ये 5 आसान और असरदार डेटिंग टिप्स

एक रोमांटिक जीवन की इच्छा आपके मातृत्व को कम नहीं करेगा. (Image-Shutterstock)

एक रोमांटिक जीवन की इच्छा आपके मातृत्व को कम नहीं करेगा. (Image-Shutterstock)

Dating tips for single mothers: अगर आप एक सिंगल मॉम (Single mom) हैं तब भी आप फिर से डेट कर सकतीं हैं. कुछ आसान और असरद ...अधिक पढ़ें

    Dating tips for single mothers: पेरेंटिंग (Parenting) काफी चुनौतीपूर्ण हो जाती है जब आप एक सिंगल मदर (Single Mother) हों लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि आप डेट (Date) पर नहीं जा सकतीं. बिल्कुल जा सकतीं हैं. हांलाकि, ये आपकी निजी राय और पसंद होनी चाहिए. अगर आप एक सिंगल मॉम (Single mom) हैं तब भी आप फिर से डेट कर सकतीं हैं. रोमांस करने का हक सभी का होता है.

    यहां हम आपको बताएंगे कुछ बेहद आसान और असरदार डेटिंग टिप्स (Dating tips) जो आपके लिए होंगी बहुत उपयोगी, जिन्हें फॉलो कर आप सुपर मॉम की तरह सातवें आसमान पर रह सकती हैं और अपनी जिंदगी का आनंद भी ले सकती हैं.

    सिंगल मॉम के लिए आसान डेटिंग टिप्स (Dating tips for single mothers)

    1. झिझक छोड़ें

    बहुत सारे लोगों को ऐसा लगता है कि सोसायटी इस फैसले से खुश नहीं होगी और आपके लिए सख्त भी हो सकती है. लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि आप डेट पर नहीं जा सकतीं. आपको याद दिला दें कि आप एक मां होने के साथ ही एक इंसान भी हैं और एक रोमांटिक जीवन की इच्छा आपके मातृत्व को कम नहीं करेगा. बेशक, आपकी खुशी मायने रखती है.

    2. अपने डेटिंग पार्टनर से कुछ न छिपाएं
    जब आप ये जानती हैं कि आपके पास डेट पर जाने का समय है तो आप जरूर जाएं और अपने बच्चे के बारे में बिल्कुल न छिपाएं. याद रखें कि आप अपने स्पेशल वन को ये भी बताएं कि आप कौन हैं और आपके सिंगल मॉम (Single mom) होने की क्या वजह है.

    यह भी पढ़ें- Relationship Tips : रिलेशनशिप में बढ़ती जा रही हैं शिकायतें? करें ये काम और रिश्तों में घुलेगी मिठास

    3. बच्चों से परिचय कराते समय सावधान रहें
    एक बार जब आप अपने नए साथी के बारे में आश्वस्त हो जाएं, उसके बाद ही उसे अपने बच्चों से मिलवाएं. उनसे पूछें कि क्या उनके कोई प्रश्न हैं. उन्हें आगामी मुलाकात के बारे में पहले से बता दें, उनकी शंका के बारे में जानने की कोशिश करें और फिर ज़रूरत के हिसाब से उन्हें आश्वस्त करें. उनकी पीठ पीछे झूठ न बोलें, क्योंकि आप ये कभी नहीं चाहेंगे कि वो उस देवी के किरदार की तरह ‘Never Have I Ever’ समझौता करने की स्थिति में आएं.

    4. जानें, समझे और संतुलन बनाए रखें
    यदि आप प्यार में पड़ जाते हैं, तो अपना सारा खाली समय अपने नए पार्टनर के साथ बिताकर अपने बच्चों को अकेला महसूस न होने दें. यह न केवल आपके बच्चों में डर पैदा करेगा बल्कि उन्हें आपसे दूर भी कर सकता है. सही रणनीतियों के साथ, डेटिंग मज़ेदार और सशक्त हो सकती है, ठीक वैसे ही जैसे इसे महसूस करना चाहते हैं.

    यह भी पढ़ें- बच्चा होने के बाद इन वजहों से कपल्‍स के बीच बढ़ जाती हैं दूरियां, जानें दोबारा करीब आने का तरीका

    5. आहिस्ता-आहिस्ता चलें
    एक सिंगल मॉम (Single mom) होने के नाते आप पर अपने बच्चे को आर्थिक और भावनात्मक सहयोग देने का दबाव काफी ज्यादा होता है और हो सकता है कि आप काफी लंबे समय के बाद किसी से रिलेशन में आए हों, इस रिश्ते को विकसित करने के लिए समय देना महत्वपूर्ण है लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि आप फैसले लेने में जल्दबाज़ी करें. यहां तक ​​​​कि अगर आपका साथी आपको आधिकारिक तौर पर अपना जीवन साथी बनाने में जल्दबाजी करता है, तब भी इसे धीमे-धीमे ही अगले स्तर पर ले जाएं और पहले अपने बच्चों के साथ बंधन विकसित करने पर ध्यान दें..(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

    Tags: Lifestyle, Mother, Relationship, Women

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें