प्यार के रिश्ते को बर्बाद कर देती हैं ये बीमारियां, कराएं चेकअप, कहीं ये आपको तो नहीं

रिश्ते के शुरूआती दौर में लोगों का इसपर ध्यान ही नहीं जाता है लेकिन समय रहते अगर इस पर बात ना की जाए तो साथी से अलगाव तक की नौबत आ सकती है. ..

News18Hindi
Updated: June 6, 2019, 3:01 PM IST
प्यार के रिश्ते को बर्बाद कर देती हैं ये बीमारियां, कराएं चेकअप, कहीं ये आपको तो नहीं
प्यार के रिश्ते को बर्बाद कर देती हैं ये बीमारियां, कहीं ये आपको तो नहीं
News18Hindi
Updated: June 6, 2019, 3:01 PM IST
कई बार रिश्ते में बेइंतेहा प्यार होने की बावजूद रिश्ते में दरार की नौबत आ जाती है. इसकी वजह कहीं न कहीं पार्टनर की संतुष्टि है. दरअसल रिश्ते में जितना भावनात्मक जुड़ाव जरूरी है उतना ही अहम है साथी का करीब रहना और शारीरिक संबंध. कई रिश्तों को 'इंटिमेसी' कम होने की वजह से प्यार हवा हो जाता है. हालांकि रिश्ते के शुरूआती दौर में लोगों का इसपर ध्यान ही नहीं जाता है लेकिन समय रहते अगर इस पर बात ना की जाए तो साथी से अलगाव तक की नौबत आ सकती है. कुछ ऐसी सेहत से जुड़ी समस्याएं भी हैं जो लोगों की निजी जिंदगी को बुरी तरह प्रभावित करती हैं. आइए जानते हैं उन स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के बारे में जिनके चलते टूट सकता है आपका रिश्ता.

शुगर की समस्या जिसे कि डायबीटीज भी कहा जाता है, इस बीमारी का शरीर की क्षमता पर काफी बुरा प्रभाव पड़ता है. इनमें से ही एक समस्या है शारीरिक संबंध के प्रति अरुचि का होना. हालांकि ऐसा सबके साथ नहीं होता है. लेकिन जिन लोगों के केस में ऐसा होता है उनका साथी के रिश्ता खराब होने लगता है. इस बीमारी की वजह से कई मर्दों में डिस्फंक्शन की समस्या सामने आती है.



हर लड़की चाहती है साथी करे उसके लिए ये काम, लेकिन कह नहीं पाती

तनाव भी एक ऐसी समस्या है जिस पर किसी का ध्यान नहीं जाता लेकिन धीरे-धीरे ये प्यार के या शादीशुदा लोगों की जिंदगी में जहर घोल देती है. कई बार जब लोग बेमन से साथी के करीब जाते हैं तो इससे पार्टनर को भी अच्छा महसूस नहीं होता है और वो खिंचा-खिंचा रहने लगता है.

जेब है एकदम खाली, यात्रा का है शौक, तो ऐसे पूरा करें सफर का चस्का

मॉडर्न लाइफस्टाइल में मोटापा एक बड़ी समस्या है जोकि लोगों की पर्सनल लाइफ को काफी नुकसान पहुंचाता है. मोटे लोग साथी के साथ इंटिमेट होते समय काफी सकुचाते हैं जिससे उनके पार्टनर को ऐसा महसूस होता है कि साथी की उनमें दिलचस्पी नहीं है और रिश्ता बर्बादी की कगार पर पहुंच जाता है.

लाइफस्टाइल, खानपान, रिश्ते और धर्म से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...