• Home
  • »
  • News
  • »
  • lifestyle
  • »
  • Diwali 2019: इस दिवाली फूलों से सजाएं अपने बाल, ये 6 तरीके बदल देंगे आपका लुक

Diwali 2019: इस दिवाली फूलों से सजाएं अपने बाल, ये 6 तरीके बदल देंगे आपका लुक

खूबसूरत फूल आपके लुक को पूरा कर सकते हैं और कुछ ही समय में आपको स्टनिंग बना देते हैं.

खूबसूरत फूल आपके लुक को पूरा कर सकते हैं और कुछ ही समय में आपको स्टनिंग बना देते हैं.

बन हेयरस्टाइल महिलाओं का काफी पसंदीदा हेयर स्टाइल है. अगर आप इसे कुछ अलग बनाना चाहती हैं तो आपको इसे आकर्षक बनाने के लिए कुछ खास चीजें चाहिए.

  • Share this:
    चाहे कोई भी अवसर हो, ऊपर से नीचे तक पूरी तरह से तैयार हो जाने के बाद एक परफेक्ट हेयर स्टाइल भी बहुत जरूरी होता है. इस दिवाली परफेक्ट ड्रेस और मैचिग ज्वैलरी के साथ आप अपने बालों के साथ भी कुछ नया कर सकती हैं. आप चाहें तो दिवाली के मौके पर अपने बालों को रंग-बिरंगे फूलों से बने सुंदर गजरों से सजा सकती हैं. ऐसे में बालों में फ्लावर बन बनाना एक परफेक्ट हेयर स्टाइल के रूप में साबित हो सकता है. यह हेयरस्टाइल दिवाली पर कैरी किए गए ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ भी बिल्कुल परफेक्ट लगेंगे. यह साड़ी या लहंगे के साथ बहुत खूबसूरत लगेगा.

    इसे भी पढ़ेंः Diwali 2019: दिवाली पर पहनें ये 6 तरह की चूड़ियां, अलग नजर आएगी हाथों की खूबसूरती

    फूल हेयर बन के सबसे अच्छे दोस्त होते हैं

    बन हेयरस्टाइल महिलाओं का काफी पसंदीदा हेयर स्टाइल है. अगर आप इसे कुछ अलग बनाना चाहती हैं तो आपको इसे आकर्षक बनाने के लिए कुछ खास चीजें चाहिए. फूल एक हेयर बन के सबसे अच्छे दोस्त होते हैं. पहले भी लड़कियां कुछ नहीं तो बालों को सजाने के लिए फूलों का इस्तेमाल जरूर करती थीं. दरअसल खूबसूरत फूल आपके लुक को पूरा कर सकते हैं और कुछ ही समय में आपको स्टनिंग बना देते हैं. आइए हम आपको बताते हैं 6 तरह की हेयर स्टाइल के बारे में जो आप रंग-बिरंगे फूलों का इस्तेमाल करके बना सकती हैं और दिवाली पर खूबसूरत दिख सकती हैं.

    चमेली के फूलों के साथ

    बुने हुए चमेली के फूलों का एक गुच्छा आपको परफेक्ट लुक दे सकता है. अगर आप कुछ ट्रेडिशनल लुक के बारे में सोच रही हैं तो यह एक सही पसंद होगी. लहंगा हो या साड़ी लुक आप इसका किसी भी एथनिक लुक से साथ इस्तेमाल कर सकती हैं. चमेली के फूल आपके हेयरस्टाइल के साथ बहुत अच्छे लगते हैं. आप उन्हें अपने बन के चारों ओर गोलाई में लपेट सकती हैं या उन्हें चोटी के चारों ओर रोल कर सकती हैं. आप चमेली के गजरा को बन के ऊपर या नीचे लहराते हुए आकार में भी लगा सकती हैं.

    गेंदे के फूलों के साथ

    गेंदे के फूल आपके बालों के लिए एक आदर्श आभूषण हैं. यह उज्ज्वल और जीवंत है और आपको भी यह उतना ही जीवंत बनाते हैं. गेंदे का एक धागा आपके बालों के गोले के चारों ओर गोल हो सकता है और यह फूल रेशम की साड़ियों और लहंगे के साथ अच्छा लगता है. यह काफी सुंदर और देसी लुक देता है.

    ऑर्किड के फूलों के साथ

    ऑर्किड एक इंटरनेशनल फूल हैं लेकिन ये देसी आउटफिट के साथ अच्छे लगते हैं. यदि आप एक झिलमिलाता लहंगा पहने हुए हैं, तो आप ऑर्किड के साथ सजी हुई एक हेयर स्टाइल के साथ लुक को पूरा कर सकती हैं. अन्य फूलों के विपरीत, इनमें से केवल दो या तीन का उपयोग अपने बन के किनारे पर करें. इसके अलावा यह स्टाइलिश ऑउटफिट्स पर भी काफी फबते हैं.

    गुलाबों के साथ करें हेयरस्टाइल

    गुलाब का फूल लगभग सभी को पसंद होता है. गुलाब शान, सुंदरता और प्रेम का प्रतीक है. किसी भी प्रकार की साड़ी या लहंगे के साथ विशेष रूप से लाल गुलाब बहुत खूबसूरत लगते हैं. बन के एक तरफ या पूरे केश पर गुलाब का एक गुच्छा टाक कर आप गजब ढा सकती हैं. इतना ही नहीं ये हेयरस्टाइल तस्वीरों में भी अच्छी लगती है.

    हाइड्रेंजिया के फूलों के साथ

    जब से लोगों ने अनुष्का शर्मा को उनकी शादी के दिन इन हाइड्रेंजिया फूलों से सजे देखा है, तब से महिलाएं हाइड्रेंजस के फूल पर पागल हो गई हैं. ये बहुत ही अलग और सुंदर लगते हैं. लहंगा हो या पारंपरिक साड़ियां या कोई अनारकली सूट यह सब के साथ आपके बालों में फबते हैं. आप अपने पूरे बन को हाइड्रेंजिया के फूलों के साथ कवर कर सकती हैं या एक फूल को बन के नीचे दबा कर लगा सकती हैं.

    इसे भी पढ़ेंः Diwali 2019: इस दिवाली किचन से लेकर कमरों तक की ऐसे करें सजावट

    मिक्स्ड फूलों के साथ

    जब फूलों में आपके पास इतने सारे ऑप्शन हों तो एक प्रकार के फूलों से क्यों चिपके रहें. महिलाएं अब अपने बालों को बांधने के लिए मिक्स्ड फूलों का इस्तेमाल कर सकती हैं. यह बहुत खूबसूरत लगता है. आप फूलों के एक जोड़े का उपयोग कर सकती हैं. इन्हें आप अपने बालों के चारों ओर बुनाई करके और अधिक दिलचस्प और अद्वितीय तरह से लगा सकती हैं. इस प्रकार के हेयर बन के लिए गुलदाउदी, लिली, डेज़ी, पोज़ी और यहां तक कि जंगली फूलों का उपयोग भी किया जाता है. यह लुक आपके किसी भी कपड़े पर फबेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज