• Home
  • »
  • News
  • »
  • lifestyle
  • »
  • Diwali 2019: इस दिवाली अपनों को दें ये 4 खास GIFT, रिश्ता बनेगा मजबूत

Diwali 2019: इस दिवाली अपनों को दें ये 4 खास GIFT, रिश्ता बनेगा मजबूत

एक दूसरे को गिफ्ट्स देकर रिश्ते में एक नया प्यार और मिठास लाया जा सकता है.

एक दूसरे को गिफ्ट्स देकर रिश्ते में एक नया प्यार और मिठास लाया जा सकता है.

दिवाली में हर कोई शॉपिंग करता है और अपने बजट के अनुसार एक दूसरे के लिए मिठाई और गिफ्ट्स लेता है.

  • Share this:
    आज के समय में हर कोई अपनी अपनी लाइफ में बहुत बिजी है. आजकल लगभग सभी लोग नौकरी करते हैं लेकिन जो लोग नहीं भी करते हैं उनके पास भी इतना वक्त नहीं होता है कि वह परिवार वालों के साथ या दोस्तों, रिश्तेदारों से मिलकर उनके साथ कुछ वक्त बिता सकें.हालांकि दिवाली एक ऐसा पर्व है जो लोगों को करीब लाने के साथ ही रिश्तों में प्यार भी बढ़ाता है. दिवाली में हर कोई शॉपिंग करता है और अपने बजट के अनुसार एक दूसरे के लिए मिठाई और गिफ्ट्स लेता है. अगर इस मौके पर आप सही व्यक्ति के लिए सही गिफ्ट लें तो आप अपने रिश्ते को बहुत मजबूत कर सकते हैं. एक दूसरे को गिफ्ट्स देकर रिश्ते में एक नया प्यार और मिठास लाया जा सकता है. आइए आपको बताते हैं ऐसे 4 खास तोहफों के बारे में जिन्हें आप दिवाली के मौके पर अपनों को दे सकते हैं. इससे आपके खास लोग बहुत खुश होंगे.

    इसे भी पढ़ेंः Happy Diwali 2019: दीयों सी जगमगाए आपकी दिवाली, दोस्तों, रिश्तेदारों को भेजें ये Diwali मैसेज, Photo

    फ्रूट्स या ड्राई फ्रूट्स

    फ्रूट्स या ड्राई फ्रूट्स ऐसी चीज है जिसे हर कोई खाता है. आप इस दिवाली अपनों को या तो फ्रूट्स की एक छोटी टोकरी दें या फिर जूस पैक दे सकते हैं. इसके अलावा आप ड्राई फ्रूट्स का पैकेट भी दे सकते हैं. यह गिफ्ट 500 से 800 रुपए तक आसानी से उपलब्ध होते हैं. यह जितना हेल्दी होगा उतना ही आपके अपनों के लिए फायदेमंद भी होगा.

    शुगर-फ्री गिफ्ट

    यह बात बिल्कुल सही है कि आजकल ज्यादातर लोग डायबिटीज के शिकार हैं. इसलिए इस दिवाली आप अपनों को शुगर फ्री गिफ्ट दे सकते हैं. ऐसे में आप अपने परिवार या फ्रेंड्स के लिए शुगर फ्री मिठाई ले सकते हैं. आप उन्हें मुरब्बा पैक या शुगर फ्री फ्रूट्स पैक भी दे सकते हैं. यह काफी टेस्टी होते हैं साथ ही हेल्थ को भी अच्छा रखते हैं.

    बच्चों के लिए नूडल्स और पास्ता

    दिवाली पर सबसे ज्यादा खुश बच्चे होते हैं. उनमें रंग बिरंगी रोशनी और पटाखे चलाने का आनंद साफ दिखाई देता है. इस दिवाली आप बच्चों के फेवरेट आटा नूडल्स, पास्ता और मसाला नूडल्स गिफ्ट कर सकते हैं. इसके अलावा आप उन्हें चॉकलेट्स और बिस्कुट के पैक दे सकते हैं. यह खाने में बहुत टेस्टी होते हैं और उनके लिए कुछ हटके एक अलग गिफ्ट भी हो जाएगा.

    इसे भी पढ़ेंः Diwali 2019: इस बार मनाएं सेहतमंद दिवाली, अपनों को बादाम के साथ दें खुशियों का तोहफा

    कैंडल स्टैंड

    इस दिवाली आप अपनों को खुशबू वाली कैंडल्स और कैंडल स्टैंड भी गिफ्ट कर सकते हैं. दिवाली रोशनी का त्योहार है ऐसे में ये गिफ्ट अपनों के लिए परफेक्ट है. यह एक ऐसी चीज है जिसका इस्तेमाल लगभग सभी लोग करते हैं. वैसे तो इनकी गिनती डैकोरेटिव आइटम्स के रूप में होती है लेकिन आपके इस गिफ्ट को हर कोई याद करेगा. आप कैंडल स्टैंड को ऑनलाइन भी मंगवा सकते हैं. यह 250 से लेकर 1000 हजार तक में आसानी से मिल जाएंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज