Diwali 2020: हेवी मेकअप से चेहरे को न करें डैमेज, दिवाली से पहले ये टिप्स करेंगे मदद

पूजा और त्योहार पर तैयार होने के लिए मेकअप करते वक्त केवल अपनी आंखों के मेकअप पर ज्यादा अहमियत दें.
पूजा और त्योहार पर तैयार होने के लिए मेकअप करते वक्त केवल अपनी आंखों के मेकअप पर ज्यादा अहमियत दें.

मेकअप (Makeup) के कारण स्किन डैमेज (Damage Skin) होने की संभावना अधिक बढ़ जाती है. इसलिए इस समस्या को कम करने के लिए आपको कुछ आसान से टिप्स को फॉलो करने की जरूरत होती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2020, 1:53 PM IST
  • Share this:
त्योहारों के सीजन के आते ही मेकअप (Makeup) करना तो जरूरी हो जाता है. खासकर बात करें दिवाली (Diwali 2020) की तो इस पर्व पर हर कोई सुंदर दिखना चाहता है. अपने लुक को परफेक्ट बनाने के लिए जमकर मेकअप किया जाता है. हालांकि त्योहारों पर मेकअप करने के दौरान ही स्किन (Skin) सबसे अधिक प्रभावित होती है क्योंकि अपने आप को एक अच्छा और आकर्षित लुक देने के लिए महिलाएं विभिन्न प्रकार के मेकअप प्रोडक्ट्स (Makeup Products) का इस्तेमाल करती हैं. मेकअप के कारण स्किन डैमेज होने की संभावना अधिक बढ़ जाती है. इसलिए इस समस्या को कम करने के लिए आपको कुछ आसान से टिप्स को फॉलो करने की जरूरत होती है. अगर आप इस त्योहार खूबसूरत दिखना चाहती हैं और अपनी स्किन को डैमेज होने से बचाना चाहती हैं तो इन टिप्स की मदद जरूर लें.

इसे भी पढ़ेंः Diwali 2020: दिवाली पर अपनाएं ये वास्तु टिप्स, मां लक्ष्मी की कृपा से होगी धन की वर्षा

मेकअप को हटाएं
सबसे पहले आप मिसेलर क्लिंजिंग वॉटर से अपने मेकअप को हटाएं. इससे फेस पर मौजूद गंदगी भी खत्म हो जाएगी. आप क्लिींजर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं.
आंखों का रखें ख्याल


आंखों के मेकअप को हटाना भी बहुत जरूरी होता है क्योंकि इससे आंखों के नीचे डार्क सर्कल पड़ सकते हैं और कम उम्र में ही झुर्रियों की समस्या हो सकती है. इसलिए आंखों के मेकअप को हटाने के लिए आप आई मेकअप रिमूवर का इस्तेमाल करें. यह आपके आईलाइनर और काजल दोनों को सही से हटाने में मदद कर सकता है.

मेकअप वाइप्स का करें इस्तेमाल
मेकअप हटाने के लिए आप मेकअप वाइप्स का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. यह आपके पोर्स में छिपी गंदगी को खत्म करने में मदद करते हैं. इसके अलावा मेकअप को अच्छी तरह हटाकर स्किन को भी हेल्दी रखने में मदद करते हैं.

इसे भी पढ़ेंः Diwali 2020: जानें कब मनाई जाएगी दिवाली, क्या है दीपावली का महत्व और शुभ मुहूर्त

फेस वॉश जरूरी
इसके अलावा आप फेस वॉश भी करें. सप्ताह में एक बार फेस को स्क्रब करना भी जरूरी है. फेस वॉश करने से आपकी स्किन फ्रेश हो जाती है और आपकी स्किन को पोषण भी मिलता है. फेस वॉश करने के बाद मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल जरूर करें ताकि स्किन ड्राई न हो. रात को सोने से पहले चेहरे पर नाइट क्रीम जरूर लगाएं. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज