Diwali 2020: 'दीवाली की सफाई' ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे मजेदार मीम्‍स, कोई कह रहा डिलीट कर दो

दिवाली की सफाई पर मजेदार मीम्‍स. Image tweeted by@आयुष
दिवाली की सफाई पर मजेदार मीम्‍स. Image tweeted by@आयुष

Diwali 2020: दीवाली की सफाई (Diwali Ki Safai) पर बन रहे ये मजेदार मीम्स और जोक्स (Memes Jokes) ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे हैं. इस पर यूजर्स मजेदार कमेंट भी कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 27, 2020, 2:50 PM IST
  • Share this:
Diwali 2020: दीवाली का त्योहार आने में कुछ ही दिन बचे हैं और ऐसे में लोगों ने अपने घरों की साफ सफाई (Diwali Ki Safai) भी शुरू कर दी है. इस दौरान घर के हर सदस्‍य को घर की साफ सफाई में मां का हाथ बटाना पड़ता है. मगर जरूरी नहीं हर किसी को घर की साफ सफाई में हाथ बंटाना अच्‍छा ही लगता हो. ऐसे में कुछ लोग इस पर मजाकिया मीम्स (Memes) और जोक्‍स (Jokes) सोशल साइट्स पर शेयर कर रहे हैं. ये तेजी से ऑनलाइन ट्रेंड होने शुरू हो गए हैं.

हर साल दिवाली का त्‍योहार आने से पहले घरों की साफ सफाई की जाने लगती है. इसमें घर के सभी सदस्‍यों का सहयोग लिया जाता है. जहां बच्‍चों से घर के छोटे-छोटे काम कराए जाते हैं, वहीं घर में जो लोग हाइट में लंबे होते हैं, उनसे दीवारों के जाले और पंखों आदि को साफ कराने का काम लिया जाता है. ऐसे में युवा दीवाली की सफाई से जुड़े कई गुदगुदाने वाले मीम्म, जोक्स साझा कर रहे हैं. इस समय घरों में चल रहे दिवाली सफाई अभियान वाले मीम्‍स सोशल मीडिया (Social Media) पर युवाओं की स्थिति को बयां करने के साथ साथ यूजर्स को हंसा हंसा कर लोट पोट भी कर रहे हैं.
कोई इन मीम्‍स के बहाने दिवाली की सफाई के दौरान मां के हाथ प्रेमिका के लव लैटर हाथ लगने की बात कह रहा है, तो कोई फिल्‍मों के मजेदार मीम्‍स को शेयर करके हंसी से लोट पोट कर रहा है.

दीपावली रोशनी का त्योहार है. इसकी तैयारी करीब 15 दिन पहले शुरू हो जाती है. लोग घरों की साफ सफाई के अलावा इन पर पेंट भी कराते हैं. यही वजह है कि युवाओं को भी अपने घर की इस सफाई में लगना पड़ता है. ये मीम्‍स, जोक्‍स इसी स्थिति को मजेदार ढंग से बयां कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज