लाइव टीवी

दीवाली के मौके पर आई चॉकलेट 'ट्रिनिटी ट्रफल्स एक्ट्राऑर्डिनेट' की ये है खासियत


Updated: October 24, 2019, 2:40 PM IST
दीवाली के मौके पर आई चॉकलेट 'ट्रिनिटी ट्रफल्स एक्ट्राऑर्डिनेट' की ये है खासियत
Trinity Truffle Extraordinate

इसे फिलिप कॉन्टिसिनी नाम के एक फ्रेंच शेफ ने तैयार किया है. फिलिप 'पेस्ट्री ऑफ ड्रीम्स' के पेस्ट्री शेफ हैं. चॉकलेट को बनाने में उनके साथ फैबेल के मास्टर चॉकलेटियर भी शामिल थे.

  • Last Updated: October 24, 2019, 2:40 PM IST
  • Share this:
मुंबई. मशहूर मल्टीब्रांड कंपनी आईटीसी (ITC) ने विश्व की सबसे महंगी चॉकलेट (World's Most Expensive Choclate) लांच की है. दिवाली सीजन (Diwali Festival) में लांच की गई इस चॉकलेट का नाम 'ट्रिनिटी ट्रफल्स एक्ट्राऑर्डिनेट' (Trinity Truffle Extraordinate) है. अब आप इसकी कीमत भी जान लीजिए. अगर आपकों यह चॉकलेट लेनी है तो इसके एक किलो के लिए 4,30,000 रुपए खर्च करने होंगे. अपनी इसी कीमत के चलते इस चॉकलेट को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness Book of World Record) में जगह मिली है.

आईटीसी ने तीन अलग टेस्ट में इस चॉकलेट को लॉंच किया है. सबसे पहले है सेंट डॉमिनिक डार्क चॉकलेट.  इस वेरिएंट को एक्सट्रीम वेस्ट से लिया गया बताया जा रहा है. चॉकलेट का दूसरा फॉर्म टोस्टेड कोकोनट गैनेश है. इसे ताहितियन वनीला बीन्स के साथ विकसित किया गया है. जबकि चॉकलेट का तीसरा टेस्ट जमैकन ब्लू मउंटेन कॉफी और घाना डार्क चॉकलेट का ब्लैंड है.

Fabelle Trinity Truffle Extraordinate
दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट ट्रिनिटी ट्रफल्स एक्ट्राऑर्डिनेट.


आईटीसी ने इस चॉकलेट को अपने प्रीमियम ब्रांड फैबेल के बैनर तले लॉंच किया है. इसे फिलिप कॉन्टिसिनी नाम के एक फ्रेंच शेफ ने तैयार किया है. फिलिप 'पेस्ट्री ऑफ ड्रीम्स' के पेस्ट्री शेफ हैं. चॉकलेट को बनाने में उनके साथ फैबेल के मास्टर चॉकलेटियर भी शामिल थे.

इस चॉकलेट को और खास बनाने के लिए हैंडमेट वूडन बॉक्स में ग्राहको को पेश किया जाएगा. एक बॉक्स में 15 ट्रफल रहेंगे.  15 ग्राम के हर ट्रफल के साथ इस बॉक्स की कीमत एक लाख रुपए होगी.

ये भी पढ़ें:

 कनाडा के किंगमेकर को 2013 में नहीं मिला था भारत आने का वीजा
Loading...

नस्लभेद रोकने में नाकाम रहीं ब्रिटिश यूनिवर्सिटीज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 2:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...