लाइव टीवी

अपने पार्टनर के साथ जरूर करें ये एक काम, घर में आएंगी खुशियां

News18Hindi
Updated: November 8, 2019, 7:43 PM IST
अपने पार्टनर के साथ जरूर करें ये एक काम, घर में आएंगी खुशियां
कपल्स के बीच में हंसी-मजाक होना बहुत जरूरी होता है क्योंकि ऐसा करने से आपका रिश्ता और भी ज्यादा गहरा होता है.

जो लोग अपने निजी जीवन में बहुत खुश रहते हैं, उनका रिश्ता बाकी लोगों के मुकाबले बहुत मजबूत होता है और ज्यादा दिनों तक चलता भी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2019, 7:43 PM IST
  • Share this:
अगर आप अपने पार्टनर के साथ हमेशा हंसी-मजाक करते रहते हैं, तो आपके लिए और आपके रिश्ते लिए यह बहुत अच्छा है. आपको बता दें जो लोग अपने पार्टनर के साथ हमेशा मजाक के मूड में रहते हैं, ऐसे कपल्स हमेशा खुश रहते हैं. जो लोग अपने निजी जीवन में बहुत खुश रहते हैं, उनका रिश्ता बाकी लोगों के मुकाबले बहुत मजबूत होता है और ज्यादा दिनों तक चलता भी है. हालांकि हंसी-मजाक का मतलब ये नहीं है कि पार्टनर एक दूसरे का हर वक्त मजाक उड़ाते रहें.

इसे भी पढ़ेंः आपके पार्टनर को इन गलत बातों की आदत तो नहीं, रिश्ते को पहुंच सकता है नुकसान

मजाक सोच-समझकर करें

हमेशा ऐसे मजाक कीजिए जिसमें दोनों कपल्स के बीच मकसद सिर्फ हंसने का हो. यही नहीं मजाक भी सोच-समझकर ही करना चाहिए. आप ज्यादा उत्साहित होकर ऐसा मजाक न कर बैठें जिससे आपके पार्टनर को ज्यादा तकलीफ हो जाए.

 चिढ़ाने की कोशिश न करें

एक दूसरे को चिढ़ाने की कोशिश कभी न करें. ऐसा करने से आपके पार्टनर को भावना को चोट पहुंच सकती है. इसलिए मजाक हमेशा हद में रहकर करें वरना कहीं ऐसा न हो कि आपका पार्टनर आपसे रूठ जाए.

रोमांटिक अट्रैक्शन बढ़ता है
Loading...

कपल्स के बीच में हंसी-मजाक होना बहुत जरूरी होता है क्योंकि ऐसा करने से आपका रिश्ता और भी ज्यादा गहरा होता है. जब आप अपने पार्टनर से हंसी- मजाक करते हैं ऐसे में एक दूसरे के प्रति रोमांटिक अट्रैक्शन भी बढ़ता है. रोमांस बने रहने से रिश्ते में कभी दरार नहीं आती और आप हमेशा अपने रिश्ते को मजबूत बनाकर रख पाते हैं.

इसे भी पढ़ेंः पार्टनर से रोज होते हैं झगड़े तो ऐसे खत्म करें रिश्ता, ब्रेकअप से पहले फॉलो करें ये 4 टिप्स

जरूरत से ज्यादा ह्यूमर नहीं

रिश्ते में हंसी-मजाक होना बहुत जरूरी होता है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि आप जरूरत से ज्यादा ह्यूमर रिश्ते में शामिल कर लें. कई बार आपका सेंस ऑफ ह्यूमर जरूरत से ज्यादा हावी हो जाता है. यह आपके रिश्ते के लिए हानिकारक भी साबित हो सकता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिश्ते से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 7:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...