Yearender 2020: स्‍टाइलिश दिखने के लिए नया साल आने से पहले जरूर करें ये 5 काम, लोग करेंगे तारीफ

Yearender 2020: स्‍टाइलिश दिखने के लिए नया साल आने से पहले जरूर करें ये 5 काम, लोग करेंगे तारीफ
स्टाइल के लिए जरूरी नहीं कि आप नए कपड़े खरीदें. जब आप हर दिन एक नया रूप आजमाने के लिए बहुत सारे कपड़ों को मिला सकते हैं.

साल 2021 में कोशिश करें कि फिजूल खर्च करने के बजाए अपने पुराने कपड़ों (Old Clothes) को दोबारा इस्तेमाल में लाएं. जरूरी नहीं कि पुराने कपड़ों से आपका स्टाइल पुराना लगे, आपको सिर्फ उन्हें नए तरीकों से पहनना होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated : December 3, 2020, 9:04 am IST
  • Share this:

    आज की लाइफस्टाइल में फैशन (Fashion) के मामले में कोई भी पीछे रहना पसंद नहीं करता है, इसी वजह से लोग नए ट्रेंड (New Trend) को अपनाते हैं. हालांकि आप इस बार अपने स्टाइल और फैशन सेंस में कुछ बड़े बदलाव ला सकते हैं. साल 2021 में कोशिश करें कि फिजूल खर्च करने के बजाए अपने पुराने कपड़ों को दोबारा इस्तेमाल में लाएं. जरूरी नहीं कि पुराने कपड़ों से आपका स्टाइल पुराना लगे, आपको सिर्फ उन्हें नए तरीकों से पहनना होगा. आइए आपको बताते हैं स्‍टाइलिश दिखने के लिए इस साल आपको कौन से काम करने हैं.

    अपनी अलमारी को व्यवस्थित करें
    अपनी अलमारी में सभी कपड़े, जूते और एक्सेसरीज को अच्छी तरह से संभाल कर रखें. कई बार आपके पास बहुत सारे कपड़े या गिफ्ट्स होते हैं और आप उन्हें भूल जाते हैं. अधिकतर लोगों के साथ ऐसा ही होता है और जब तैयार होने की बारी आती है, तो आपके पास कुछ नहीं होता है. अपने सभी एक्सेसरीज को एक जगह इकट्ठा करके रखें और फिर अपने कपड़ों के हिसाब से उन्हें स्टाइल करें. ऐसा करना आपके लिए बेहतर होगा और समय पर कई विकल्प आपके पास मौजूद होंगे.

    इसे भी पढ़ेंः दुल्हन को चमकता चेहरा पाने के लिए फॉलो करने चाहिए ये 5 टिप्स, लोग होंगे दीवाने



    कपड़े दोहराना बेहतर विकल्प
    स्टाइल के लिए जरूरी नहीं कि आप नए कपड़े खरीदें. जब आप हर दिन एक नया रूप आजमाने के लिए बहुत सारे कपड़ों को मिला सकते हैं और मैच कर सकते हैं, तो अपने कपड़ों को दोहराना भी अच्छा विकल्प है. कई बार आप सोचते हैं कि वही कपड़े दोहराना थोड़ा अटपटा लगता है, लेकिन कुछ दिनों बाद आप अपने कपड़ों को मिस मैच करके पहन सकते हैं. हर बार एक नया रूप देना संभव नहीं है, तो आप अपने कपड़े और जूतों के साथ कुछ अलग नेकलेस और ब्रेसलेट का उपयोग कर सकते हैं.

    लोकल डिजाइनरों की मदद लें
    बाहरी और विदेशी कपड़े खरीदने के बजाए, स्थानीय या लोकल कलाकारों और डिजाइनरों की मदद लें. इससे उन्हें नई पहचान मिलेगी और आपको नया लुक. इस साल आप कुछ अनोखा और handmade खरीदें, जो आपको सबसे अलग दिखने में मदद करेगा. इस तरह आप स्थानीय कलाकारों और टेलरों को एक नया अवसर भी दे सकते हैं. वह आपको एक अलग अंदाज जरूर दे सकते हैं.

    अपने कपड़ों को रिसाइकल करें
    रिसाइकल का मतलब है कि जिन कपड़ों को आप नहीं पहनते हैं, उन्हें एक नया रूप देकर किसी अन्य काम में इस्तेमाल कर सकते हैं. इस साल, कपड़े फेंकने का नहीं, बल्कि उन्हें रिसाइकल करने या इस्तेमाल करने का संकल्प लें. अपने निर्णय को समझदारी से लें, जानें कि कौन से कपड़ों का दोबारा उपयोग किया जा सकता है और एक नए कपड़े में बदला जा सकता है. आप अपने पुराने कपड़ों को किसी पायदान या डस्टर के रूप में भी प्रयोग कर सकते हैं.

    इसे भी पढ़ेंः Wedding Season Makeup: शादी की पार्टी में होंठों को कुछ ऐसे सजाएं, चुनें ये लिप कलर्स

    जो आपको पसंद हो वही पहनें
    साल 2021 में आपके लिए सबसे जरूरी है, कि जो भी आपको पहनना पसंद है सिर्फ वही पहनें. जरूरी नहीं कि आप केवल ट्रेंड को ही फॉलो करें, अगर आपकी पसंद सबसे अलग है, तो वही पहनना चाहिए. ये मायने नहीं रखता कि आप मोटे हैं या पतले और बाकी लोग क्या कहेंगे. अपने इंट्रस्ट और आराम के अनुसार कपड़े पहनना आपके लिए अच्छा रहेगा.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)