लाइव टीवी

घर पर करें 5 तरह की नेलआर्ट, बदल जाएगा हाथों का लुक

News18Hindi
Updated: November 6, 2019, 11:19 AM IST
घर पर करें 5 तरह की नेलआर्ट, बदल जाएगा हाथों का लुक
आप कुछ सिंपल और आसान टिप्स अपनाकर खुद ही अपना नेल आर्ट कर सकती हैं.

हाथों की उंगलियों को स्टाइलिश बनाने के लिए सिर्फ नाखूनों को बड़े करना या फिर उनमें अच्छा नेल पॉलिश लगाना ही काफी नहीं होता. उन्हें अच्छे से सजाना भी जरूरी होता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2019, 11:19 AM IST
  • Share this:
अपने हाथों को सुंदर और स्टाइलिश दिखाना हर लड़की का सपना होता है. कुछ लोग इसके लिए बहुत मेहनत भी करते हैं. हाथों की उंगलियों को स्टाइलिश बनाने के लिए सिर्फ नाखूनों को बड़े करना या फिर उनमें अच्छा नेल पॉलिश लगाना ही काफी नहीं होता. उन्हें अच्छे से सजाना भी बहुत जरूरी होता है. अपने इस शौक को पूरा करने के लिए लड़कियां मेनिक्योर, हैंड क्लींजिंग, नेल आर्ट और स्क्रबिंग पर न जानें कितना खर्च करती हैं.

सिंपल और आसान टिप्स 

हर महीने ब्यूटी पार्लर जाकर ये सब कराना बजट से बाहर भी हो सकता है. हालांकि इसका ये मतलब नहीं है कि आप अपने हाथों की देखभाल करना ही छोड़ दें बल्कि आप कुछ सिंपल और आसान टिप्स अपनाकर खुद ही अपना नेल आर्ट कर सकती हैं. जिस नेल आर्ट के लिए बाहर मार्केट में आपसे हजारों रुपए वसूले जाते हैं उन्हें आप खुद भी घर पर ट्राई कर सकती हैं. आइए आपको बताते हैं घर पर नेल आर्ट करने की कुछ सिंपल टिप्स के बारे में.

इसे भी पढ़ेंः बालों को कलर करने से पहले मेहंदी में मिलाएं ये 4 चीजें, नहीं होंगे सफेद

मिक्स नेलआर्ट

अगर आपको एक साथ अपने नाखूनों पर कई तरह की नेलपेंट लगाने का शौक है तो यह आर्ट आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट है. इसके लिए आपको सबसे पहले नाखूनों पर व्हाइट नेल पेंट का बेस लगाना होता है. इसके बाद अपने पसंद के रंगों की आड़ी-तिरछी लकीरें बनाएं. इसके लिए आप किसी पतली पिन का प्रयोग कर सकती हैं. फिनिशिंग के लिए फाइनल कोट बाद में लगाएं.

पोल्का डॉट्स
Loading...

यह एक ऐसी नेल आर्ट है जिसे बनाना तो आसान है ही साथ ही यह हर तरह की ड्रेस पर भी फिट बैठती है. इसके लिए आपको सबसे पहले अपने नाखूनों पर किसी भी शेड का एक क्लियर बेस कोट लगाना होगा. फिर 3 अलग-अलग नेल पेंट लें और किसी प्वॉइंट वाली चीज से नाखूनों पर डॉट्स बनाएं. टॉप कोट से फिनिश करें.

मिनिमल आर्ट

अगर आपको बहुत सिंपल नेल आर्ट पसंद है तो इसे अपनाएं. इसके लिए पहले नाखूनों पर व्हाइट बेस कोट लगाएं. अब किसी पतले ब्रश से नाखूनों के बीच में या साइड में पतली लाइन बनाएं. टॉप कोट से सबसे लास्ट में फिनिश करें.

ग्लिटर एंड न्यूड आर्ट

इस आर्ट को बनाना बहुत सिंपल है. अपने नाखूनों में दो अलग अलग तरह की नेल पेंट लगाएं जिसमें आप न्यूड नेल पेंट लगा रही हैं उसमें लास्ट में ग्लिटर वाली नेल पेंट का हल्का कोट लगाएं. आपकी आर्ट तैयार है.

इसे भी पढ़ेंः इन 4 तरीकों से दें अपनी आईब्रो को परफेक्ट लुक, लोग नजर नहीं हटा पाएंगे

स्ट्राइप डिजाइन

स्ट्राइप डिजाइन देखने में बेहद ही सुंदर लगता है. इसे बनाने के लिए आपको ज्यादा मेहनत की जरूरत नहीं है. बस आप पहले अपने नेल्स को पेंट कीजिए. इसके बाद अपने मनपसंद कलर के नेलपेंट में बेहद बारीक स्ट्राइप वाला ब्रश डुबोइए और अपने नाखूनों पर अप्लाई कीजिए.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 11:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...