लाइव टीवी

पैसों की तंगी से हैं परेशान? आज ही घर में कर लें ऐसा काम

News18Hindi
Updated: November 23, 2019, 5:43 PM IST
पैसों की तंगी से हैं परेशान? आज ही घर में कर लें ऐसा काम
धन संबंधी परेशानियों का कारण अक्सर आपके अपने घर में ही मौजूद होता है जिसको हम अनदेखा करते हैं.

कुछ बातों का ध्यान रखकर घर में मौजूद वास्तु दोष को दूर किया जा सकता है और पैसों की तंगी की समस्या का चुटकियों में समाधन हो सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 23, 2019, 5:43 PM IST
  • Share this:
वास्तु विज्ञान के अनुसार धन संबंधी परेशानियों का कारण अक्सर आपके अपने घर में ही मौजूद होता है जिसको हम अनदेखा करते हैं. अगर आप कुछ बातों का ध्यान रखें तो आपके घर में मौजूद वास्तु दोष को दूर किया जा सकता है और पैसों की तंगी की समस्या का चुटकियों में समाधन हो सकता है. आपको सिर्फ कुछ घरेलू टिप्स अपनाने हैं ताकि आपके घर में पैसों का संकट कभी न हो. आइए जानते हैं आपको अपने घर में क्या बदलाव करने चाहिए.

इसे भी पढ़ेंः घर में ऐसे लगाएं मनी प्लांट, मिलेगा सुख चमकेगी किस्मत

बेडरूम की खिड़कियों में क्रिस्टल
मान्यता है कि बेडरूम की खिड़कियों में क्रिस्टल लगवाएं. इससे टकराकर जो रोशनी घर में आती है वह सकारात्मक उर्जा लाती है और घर में पैसे की परेशानी दूर होती है. यह आपको स्वस्थ्य और उर्जावान बनाती है. इससे आप अपनी उर्जा का इस्तेमाल सही दिशा में करके लाभ प्राप्त कर सकते हैं.

अलमारी के सामने आइना
लोगों का मानना है कि वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में एक आइना इस प्रकार लगाएं कि उसका प्रतिबिंब घर की तिजोरी या अलमारी पर पड़े. यह खर्चे को कम करने में मददगार साबित हो सकती है. इससे जमा पूंजी बढ़ सकती है.

पक्षियों को खिलाएं खानाअपने घर की छत पर या बालकनी में एक बर्तन में पानी और अनाज रखें जिससे पक्षियों को भोजन और पानी मिल सके. वास्तु विज्ञान के अनुसार पक्षी अपने साथ सकारात्मक उर्जा लेकर आते हैं जिससे धन संबंधी बाधाएं और उलझनें दूर हो सकती हैं.

बेडरूम में गणेश भगवान की तस्वीर
आय में बार-बार बाधा आ रही है या मेहनत के अनुरूप धन लाभ नहीं हो पा रहा है तो अपने बेडरूम में गणेश भगवान की तस्वीर जरूर रखें. कहते हैं ऐसा करने से धन लाभ होता है. पैसों की तंगी भी दूर हो सकती है.

एक्वेरियम रखें
घर में एक एक्वेरियम रखें जिसमें काले और सुनहरी रंग की मछलियां जरूरमौजूद हों. यह नकारात्मक उर्जा को दूर करके सकारात्मक उर्जा को बढ़ाने का काम करती हैं.

मुख्य द्वार को हमेशा साफ रखें
घर के मुख्य द्वार को हमेशा साफ रखें और उसके आसपास की दीवारों का रंग बदलते रहें. ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी का निवास बना रहता है और पैसों की कभी कमी नहीं होती.

इसे भी पढ़ेंः ऑफिस में नहीं होगा आर्थिक नुकसान, अपनाएं ये 15 वास्तु टिप्स

दीवार पर गणेश जी की तस्वीर
घर के उत्तर पूर्वी दीवार पर गणेश जी की तस्वीर जरूर लगाएं. वास्तु विज्ञान के अनुसार पैसों की बढ़त बनी रहे इसके लिए मां लक्ष्मी के साथ साथ गणेश भगवान का प्रसन्न होना भी बहुत जरूरी होता है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 23, 2019, 5:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर