ब्रा से जुड़ी ये बातें क्या आप जानती हैं?

कई महिलाओं का मानना है कि ढीली ब्रा ज्यादा कंफर्टेबल होती है जबकि हकीकत में ऐसा नहीं होता है.

News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 1:04 PM IST
ब्रा से जुड़ी ये बातें क्या आप जानती हैं?
ब्रा से जुड़ी ये बातें क्या आप जानती हैं?
News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 1:04 PM IST
इनरवेयर को लेकर कई बार मन में कई सवाल और असमंजस होते हैं और जब बात ब्रा की हो तो ये सवाल और उलझ जाते हैं. ऐसी कई महिलाएं होती हैं जो सही ब्रा साइज और शेप को लेकर दुविधा में रहती हैं. यह सच है कि अगर ब्रा साइज सही न हो तो ब्रेस्ट का आकार बिगड़ सकता है. आइए जानते हैं ब्रा के बारे में क्या है सच्चाई और क्या है मिथक.कई महिलाओं का मानना है कि ढीली ब्रा ज्यादा कंफर्टेबल होती है जबकि हकीकत में ऐसा नहीं होता है.

ढीली ब्रा पहनने से आपका फिगर खराब हो सकता है. ब्रा का चुनाव करते वक्त हमेशा सही फिटिंग वाली ब्रा का ही चुनाव करें. ध्यान रहे कि ब्रा के स्ट्रैप, कप, बैंड बिल्कुल ढीले न हों और अच्छे से बॉडी में फिट हों.

इसे भी पढ़ें: लेडी कार चालकों के लिए 7 जरूरी बातें, ताकि ड्राइविंग रहे फन

ज्यादातर महिलाओं का मानना होता है कि ब्रांडेड और अच्छी फिटिंग वाली ब्रा ज्यादा लंबे समय तक टिकती है जबकि हकीकत इससे इतर है. ब्रा को ज्यादा से ज्यादा एक साल तक इस्तेमाल किया जा सकता है, इसके बाद इसकी फिटिंग गड़बड़ होने लगती है जिसका सीधा असर बॉडी पर भी पड़ता है.

know these things about bra
know these things about bra


कुछ महिलाओं का मानना होता है कि अंडरवायर ब्रा या गहरे रंग की ब्रा पहनने से ब्रेस्ट कैंसर होने का खतरा ज्यादा रहता है. जबकि अभी तक इस बात का कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं मिल पाया है. इसलिए अपने मन में इस बात को लेकर कोई भ्रम न रखें.

इसे भी पढ़ें: लैवेंडर तेल से युवाओं में हो सकता है यह बड़ा बदलाव
Loading...

कई महिलाओं को लगता है कि हैवी ब्रेस्ट की वजह से कन्धों में दर्द रहता है. जबकि वास्तविकता में हैवी ब्रेस्ट का कंधों के दर्द से कोई वास्ता नहीं है. हां, यह हो सकता है कि आपका ब्रा साइज सही न हो और इसी की वजह से आपके कंधे में दर्द रहता हो.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वेलनेस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 16, 2019, 1:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...