लाइव टीवी

क्या आपको अपने पार्टनर का हाथ पकड़कर चलना पसंद हैं? होते हैं गजब के फायदे

News18Hindi
Updated: November 26, 2019, 4:26 PM IST
क्या आपको अपने पार्टनर का हाथ पकड़कर चलना पसंद हैं? होते हैं गजब के फायदे
हाथ पकड़कर चलना एक-दूसरे पर अटूट विश्वास का एहसास करवाता है.

हाथ पकड़कर चलने का भी एक खास मतलब होता है. हाथ पकड़कर चलने से कपल्स के बीच की कई बातें सामने आती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2019, 4:26 PM IST
  • Share this:
आपने कई बार सड़क पर कपल्स को एक-दूसरे का हाथ पकड़कर चलते हुए देखा होगा लेकिन क्या आप जानते हैं एक-दूसरे का हाथ पकड़ कर चलना किस बात की तरफ इशारा करता है. जी हां यह बात सुनकर कुछ देर के लिए आप भी सोच में पड़ जाएंगे कि हाथ पकड़ने का भला क्या मतलब हो सकता है. आपको बता दें कि हाथ पकड़कर चलने का भी एक खास मतलब होता है. हाथ पकड़कर चलने से कपल्स के बीच की कई बातें सामने आ सकती हैं. सिर्फ इतना ही नहीं एक दूसरे का हाथ पकड़कर चलने के कुछ खास फायदे भी होते हैं. आइए जानते हैं पार्टनर का हाथ पकड़कर चलना किस तरह के फायदे करता है और कपल्स की किन बातों को सामने रखता है.

इसे भी पढ़ेंः शादीशुदा जिंदगी हो गई है बोरिंग, करें ये 6 काम लौट आएगा रोमांस

मजबूत बनाता है रिश्ता
हाथ पकड़कर चलना एक-दूसरे पर अटूट विश्वास का एहसास करवाता है. भीड़-भाड़ वाले इलाके में एक-दूसरे का हाथ पकड़कर चलना यह एहसास करवाता है कि हम साथ और सुरक्षित हैं. एक-दूसरे का हाथ पकड़कर चलने से रिश्ता मजबूत होता है और प्यार बढ़ता है.

सुरक्षा का एहसास
जब कभी पब्लिक प्लेस में महिलाएं अपने पार्टनर का हाथ पकड़कर चलती हैं तो वह उस समय खुद को काफी सुरक्षित महसूस करती हैं. इसके अलावा पार्टनर का हाथ पकड़कर चलने से महिलाओं को किसी भी डर से लड़ने की हिम्मत मिलती है. वो अपने आप को मजबूत सोचने लगती हैं.

शारीरिक दर्द से राहत
Loading...

शोध के मुताबिक अगर कोई पति प्रेग्नेंसी के दौरान अपनी पत्नी का हाथ पकड़कर चलता है तो उस वक्त महिला को काफी राहत मिलती है. बता दें कि एक-दूसरे का हाथ पकड़ने से उनकी सांसें, दिल की धड़कन और दिमाग को वेव मिल जाती है. साथ ही कई प्रकार की शारीरिक परेशानियों भी कम होती हैं.

इसे भी पढ़ेंः अब पार्टनर के साथ सोने के तरीके खोलेंगे Love Life के राज, आप कैसे सोते हैं?

पार्टनर का हाथ पकड़कर बैठना
शोध के अनुसार पार्टनर अगर एक दूसरे का हाथ पकड़कर बैठते हैं तो वह एक-दूसरे की तकलीफों को कम करते हैं. हाथ पकड़ना अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का एक बेहतर तरीका होता है. कभी भी आपका पार्टनर अगर टेंशन में हैं तो उसका हाथ पकड़कर बैठें इससे उनको काफी रिलैक्स महसूस होगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 4:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...