लाइव टीवी

शादी की पहली रात खुद को वर्जिन दिखाने के लिए ऑपरेशन करा रही लड़कियां, पकड़े गए सीक्रेट क्लीनिक

News18Hindi
Updated: January 13, 2020, 9:31 AM IST
शादी की पहली रात खुद को वर्जिन दिखाने के लिए ऑपरेशन करा रही लड़कियां, पकड़े गए सीक्रेट क्लीनिक
वर्जिनिटी साबित करने के लिए प्राइवेट पार्ट का ऑपरेशन कर रही महिलाएं

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक़, लंदन में ऐसी 22 क्लीनिकों के नाम सामने आए हैं जहां महिलाएं रुढ़िवादी परिवार के दबाव के चलते हायमन की सर्जरी करा चुकी हैं ताकि वो खुद को वर्जिन दिखा सकें .

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 13, 2020, 9:31 AM IST
  • Share this:
शादी की पहली रात खुद को वर्जिन दिखाने के लिए कई लड़कियां सीक्रेट क्लीनिक का रुख कर रही हैं. डॉक्टर्स भी प्राइवेट पार्ट का यह छोटा सा ऑपरेशन कर लाखों छाप रहे हैं. लन्दन में ऐसे 22 क्लिनिक मिले हैं जहां महिलाओं ने खुद को वर्जिन दिखाने के लिए हायमन की सर्जरी कराई थी. आइए जानते हैं इस बारे में...

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक़, लंदन में ऐसी 22 क्लीनिकों के नाम सामने आए हैं जहां महिलाएं रुढ़िवादी परिवार के दबाव के चलते हायमन की सर्जरी करा चुकी हैं ताकि वो खुद को वर्जिन दिखा सकें . इस ऑपरेशन के जरिए प्राइवेट पार्ट की झिल्लीनुमा संरचना 'हायमन' जोकि सेक्स के दौरान टूट जाती है, को दोबारा बना दिया जाता है ताकि जब महिला शादी की पहली रात साथी के साथ संबंध बनाए तो इस दौरान वो खुद को वर्जिन दिखा सके.

इसे भी पढ़ें: सैलेरी में हो 1 डॉलर का इंक्रीमेंट तो 6 फीसदी कम हो सकते हैं आत्महत्या के मामले: स्टडी

'द गाइन सेंटर' लंदन की एक क्लिनिक है जोकि हायमन की मरम्मत करती है ताकि शादी की पहली रात लड़की वर्जिनिटी साबित करने के बदाव से निकल सके. समाज में कई रूढ़िवादी लोगों का ऐसा मानना है कि अगर लड़की का हायमन फटा हुआ है तो वो वर्जिन नहीं है. यानी कि शादी से पहले किसी अन्य लड़के के साथ संबंध बना चुकी है. कई बार ये कारण शादी टूटने की वजह भी बन जाता है.

इसे भी पढ़ेंः  प्यार में लोग क्यों करते हैं सुसाइड? 18 साल से कम उम्र के युवक मोहब्बत में क्यों देते हैं जान, पढ़ें ये खबर

रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि मध्य पूर्वी इलाकों और एशियाई महिलाएं घर वालों और समाज के दबाव के चलते वर्जिनिटी को दोबारा हासिल करने के लिए ये ऑपरेशन करवा रही हैं. डॉक्टर्स भी इस सामाजिक दबाव का फायदा उठाते हुए लाखों की धन उगाही कर रहे हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ट्रेंड्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 13, 2020, 9:29 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर