मां ने बच्चे को जिंदा जमीन में दफनाया, कुत्ते ने कब्र खोद बचाई जान!

नवजात शिशु की मां पर बच्चे को छोड़ने और उसकी इरादतन हत्या के प्रयास का आरोप लगा है.

News18Hindi
Updated: May 20, 2019, 9:32 AM IST
मां ने बच्चे को जिंदा जमीन में दफनाया, कुत्ते ने कब्र खोद बचाई जान!
मां ने बच्चे को जिंदा जमीन में दफनाया, कुत्ते ने बचाई जान!
News18Hindi
Updated: May 20, 2019, 9:32 AM IST
कुत्ते को इंसान का सबसे करीबी माना जाता है. ऐसे कई मामले सामने आये हैं जब कुत्तों ने इंसान की मदद की और उनकी जान बचाई है. कुछ ऐसा ही मामला पश्चिमी थाईलैंड में सामने आया है. जब एक कुत्ते ने एक नवजात बच्चे को उसकी मां द्वारा जिंदा दफनाए जाने के बाद, बचाया. दरअसल, लड़की ने केवल 15 साल की उम्र में बच्चे को जन्म दिया था लेकिन वो अपनी गर्भावस्था की बात सबसे छिपाना चाहती थी.

बच्चे को जहां दफनाया गया था कुत्ता पिंग पांग उस जगह अपने पंजों से मिट्टी खोद रहा था जिसपर जमीन के मालिक को शक हुआ. इस पर उसने ध्यान दिया तो जमीन से बाहर नवजात के पैर दिखे. इसके बाद स्थानीय लोग बच्चे को डॉक्टर के पास लेकर गए जहां डॉक्टर ने बच्चे को पूरी तरह से स्वस्थ्य बताया.



डेंगू बुखार से राहत के लिए खाएं ये खास फल, बढ़ेगी प्लेटलेट्स

पिंग पॉन्ग की मालिक, उसा निइसाखा ने बताया कि उनके कुत्ते ने एक कार से टकराने के बाद अपना एक पैर खो दिया था तब से वो एक पर का इस्तेमाल ही कर पाता है लेकिन कुत्ता बहुत वफादार था और उनकी हर बात मानता था और जब वो अपने खेत जोतने जाते हैं तब भी वो उनके साथ रहता है इसलिए उन्होंने उसे अपने साथ ही रखा. पूरे गांव के लोग उसे काफी पसंद करते हैं. यह वाकई हैरान करने वाला है.

इसलिए लड़के नहीं निभा पाते रिश्ता, कर लेते हैं ब्रेकअप!

नवजात शिशु की मां पर बच्चे को छोड़ने और उसकी इरादतन हत्या के प्रयास का आरोप लगा है. चाउम फुआंग पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी पनुवत पुट्टकम ने बैंकॉक पोस्ट को बताया कि बच्चे की मां को उसके माता-पिता और एक मनोवैज्ञानिक की देखभाल में रखा गया है. उन्होंने ये भी बताया कि उसे अपने किए पर अफ़सोस है. लड़की के माता पिता ने बच्चे की परवरिश करने का फैसल लिया है.

लाइफस्टाइल, खानपान, रिश्ते और धर्म से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...