लाइव टीवी

कुत्ते ने फाड़ा पासपोर्ट, मालिक ने दी शाबाशी! जानें क्यों

भाषा
Updated: January 29, 2020, 11:04 AM IST
कुत्ते ने फाड़ा पासपोर्ट, मालिक ने दी शाबाशी! जानें क्यों
कुत्ते ने मालिक को कोरोना वायरस से बचाया

ताइवान की रहने वाली यह महिला चीन के वुहान ( (Wuhan) पर सफ़र में जाने की तैयारी पर थी. वुहान (Wuhan) में इस समय कोरोना वायरस का प्रकोप जोरों पर है.

  • Share this:
कुत्तों को इंसान का सबसे वफादार साथी माना जाता है. कई ऐसे मामले भी सामने आए हैं जब कुत्तों को उनके मालिकों पर आने वाली मुसीबत का पहले ही आभास हो गया है. कुछ ऐसा ही वाकया हुआ एक महिला के साथ. यह महिला चीन के वुहान (Wuhan) की यात्रा पर जाने की तैयारी कर रही थी. तभी महिला के यात्रा के लिए निकलने से पहले कुत्ते ने उसका पासपोर्ट नोच-नोचकर फाड़ डाला लेकिन महिला ने उसे डांटने की बजाये शाबाशी दी.

ताइवान की रहने वाली इस महिला का ऐसा मानना है कि उसके कुत्ते ने उसका पासपोर्ट फाड़कर उस पर बहुत बड़ा एहसान किया है और उसकी जान बचाई है. दरअसल, कुत्ते ने पासपोर्ट को इतनी बुरी तरह फाड़ दिया था कि महिला को अपनी यात्रा रद्द करनी पड़ी.

कुत्ते को इंसान का सबसे वफादार जानवर माना जाता है
कुत्ते को इंसान का सबसे वफादार जानवर माना जाता है


माहिला ने चीन के वुहान (Wuhan) में कोरोना वायरस (corona virus) के फैलने की खबर के बाद फेसबुक पर अपने फटे हुए पासपोर्ट के साथ कुत्ते की तस्वीर साझा करते हुए उसका धन्यवाद किया. बता दें कि चीन के वुहान  (Wuhan) प्रांत को कोरोना वायरस फैलने के मद्देनजर पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. कोरोना वायरस की चपेट में आकर अब तक वहां (Wuhan) में 80 लोग मौत का शिकार हो चुके हैं.



कोरोना वायरस की वजह से अबतक कई लोगों की मौत हो चुकी है
कोरोना वायरस की वजह से अबतक कई लोगों की मौत हो चुकी है


कुत्ते की मालकिन ने फेसबुक पर कुत्ते की तस्वीर साझा करते हुए लिखा, क्या आप लोगों को यह फटा हुआ पासपोर्ट याद है. जब उसे इस बात का अंदाजा हुआ कि पासपोर्ट फाड़े जाने की वजह से वो इस खतरनाक यात्रा से बच गयी तो सबसे पहले घर पहुंच कर उसने अपने प्यारे कुत्ते को खोजा तो देखा किमी (कुत्ता) फटे हुए पासपोर्ट के साथ बड़े आराम से लेटा हुआ था.

इसे भी पढ़ें: क्या सांप से फैल रहा है कोरोना वायरस? रिपोर्ट में सामने आई ये बात

अगली फेसबुक बोस्ट में कुत्ते की मालकिन ने कहा कि इस बच्चे में वास्तविकता में मेरी जान ही बचा ली. मेरा पासपोर्ट फट जाने के बाद मुझे इस बात की जानकारी हुई कि जिस जगह जाने का मैंने प्लान किया था वहां कोरोना वायरस का कहर जारी है. अब मैं इसके बारे में सोचती हूं और ये बात मेरा दिल छू लेती हैं. सौभाग्य से, तुमने (किम्मी) ने हमें इस ट्रिप पर जाने से रोक लिया.

इसे भी पढ़ें: आयुष्मान खुराना ने 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' में लिया है इस बीमारी का नाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2020, 9:31 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर