लाइव टीवी

वेडिंग सीजन में लेना है डिजाइनर लहंगा तो दिल्ली की इस Fashion Street मार्केट में आएं

News18Hindi
Updated: November 7, 2019, 2:35 PM IST
वेडिंग सीजन में लेना है डिजाइनर लहंगा तो दिल्ली की इस Fashion Street मार्केट में आएं
दिल्ली की शाहपुर जाट मार्केट डिजाइनर लहंगा के लिए जानी जाती है.(प्रतीकात्मक चित्र)

अगर आप भी इस सर्दियों में शादी करने वाली हैं तो जानें दिल्ली के इस मार्केट के बारे में जहां मिलते हैं डिजाइनर लहंगे मिलते हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2019, 2:35 PM IST
  • Share this:
शादियों का सीजन शुरू होने वाला है. लोगों ने शादियों की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. हर किसी का सपना होता है कि वो अपनी शादी में बेहद खूबसूरत दिखे. आजकल ज़्यादातर दुल्हनें अपनी शादी में डिजाइनर लहंगा पहनना चाहती हैं. डिजाइनर लहंगे का क्रेज लोगों के सिर पर चढ़कर बोल रहा है. शादियों के अलावा भी लोग कई मौकों पर डिजाइनर लहंगे पहनना पसंद करते हैं. अगर आप भी इस सर्दियों में शादी करने वाली हैं तो जानें दिल्ली के इस मार्केट के बारे में जहां मिलते हैं डिजाइनर लहंगे मिलते हैं...

शाहपुर जाट मार्केट: इस मार्केट की शुरुआत हौज ख़ास से हुई थी. लेकिन इस मार्केट का विस्तार समय के साथ साथ पूरे शाहपुर जट गांव में होता गया. आज के समय में दिल्ली की इस मार्केट को फैशन स्ट्रीट के नाम से जाना जाता है. यह डिजाइनर ड्रेस का हब मना जाता है.

 दिल्ली की शाहपुर जाट मार्केट डिजाइनर लहंगा के लिए जानी जाती है.

दिल्ली की शाहपुर जाट मार्केट डिजाइनर लहंगा के लिए जानी जाती है.


एनबीटी ने यहां के एक निवासी से बाचतीच के आधार पर छापा है कि आज के समय में यहां एथिनिक वेयर (पारंपरिक कपड़ों) की 200 दुकानें हैं और पुरुषों के परिधान की करीब 25 शॉप्स हैं. शाहपुर जट गांव के ग्राउंड फ्लोर पर केवल दुकानें ही दुकानें हैं. यहां हाथ से बने सामानों, जूलरी और बूटीक की भी लगभग 100 दुकानें हैं.

शायद ही इस गांव का ऐसा कोई निवासी हो जिसने अपने घर को शॉप के तौर पर किराए पर न दिया हो. यहां हाथ से बने सामानों को खरीदने विदेशी पर्यटक तक आते हैं. यहां आपको बड़ी आसानी से नेट अनारकली, जरी के काम वाले डिजाइनर अनारकली, वेस्टर्न लुक में लहंगा, इंडियन लहंगा मिल जाएंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फैशन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 1:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...