कपड़ों से झलकती है आपकी पर्सनैलिटी, ऐसे चुनें ड्रेस

News18Hindi
Updated: September 1, 2019, 1:42 PM IST
कपड़ों से झलकती है आपकी पर्सनैलिटी, ऐसे चुनें ड्रेस
अगर आपका ड्रेसिंग सेंस अच्छा होता है तो इससे कॉन्फिडेंस आता है और जब आप आत्मविश्वास से आप भरे होते हैं, तो पर्सनैलिटी खुद ही खिल जाती है.

अगर आपका ड्रेसिंग सेंस अच्छा होता है तो इससे कॉन्फिडेंस आता है और जब आप आत्मविश्वास से आप भरे होते हैं, तो पर्सनैलिटी खुद ही खिल जाती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 1, 2019, 1:42 PM IST
  • Share this:
किसी भी व्यक्ति के कपड़े उसकी पर्सनैलिटी को दर्शाते हैं. आपकी ड्रेस बिना बोले ही आपके बारे में बहुत कुछ बोल जाती है. लाइफ में सक्सेसफुल होने के लिए आपका ड्रेसिंग सेंस अच्छा होना बहुत जरूरी होता है. कंपनी में अच्छी ड्रेस सेंस आपको प्रमोशन के साथ साथ सफलता दिलाने में भी कारगर साबित होती है. अगर आपका ड्रेसिंग सेंस अच्छा होता है तो इससे कॉन्फिडेंस आता है और जब आप आत्मविश्वास से आप भरे होते हैं, तो पर्सनैलिटी खुद ही खिल जाती है. यही नहीं, अच्छा ड्रेसिंग सेंस आपको किसी भी कंपनी में जल्द ही अपनी जगह बनाने में भी मदद करता है. आइए जानते हैं कि जगह के हिसाब से कैसा हो आपका ड्रेसिंग सेंस, जिससे आपकी पर्सनेलिटी भीड़ में भी जबरदस्त दिखे.

समारोह के अनुसार हों कपड़ें

अगर आप कॉलेज जाते हैं, तो आप लाइट और ब्राइट दोनों ही कलर्स के कपड़े अपनी वॉर्डरॉब में शामिल करें. स्मार्ट पर्सनैलिटी के लिए वॉर्डरॉब में चेक्स, स्ट्राइप्स पैटर्न्स को तवज्जो दें. वहीं अगर बात कंपनी में प्लेसमेंट की हो तो फॉर्मल ड्रेसेस, ट्राउजर्स, ब्लेजर बेस्ट रहते हैं.

ऑफिस में दिखें फ्रेश

ऑफिस में फ्रेश और सिंपल लुक के लिए लड़कियों को लेमन ग्रीन, पीच, लाइट पिंक, डार्क पिंक, एक्वा, डबल शेड पर्पल, पीकॉक ब्लू व व्हाइट कलर्स की ड्रेस ट्राई करनी चाहिए. जबकि लड़कों को ऑफिस सूट, शर्ट, टी-शर्ट ट्राई करना चाहिए. लड़को पर लाइट ब्राउन, रॉयल ब्लू, ग्रे और सफेद रंग के कपड़े बहुत अच्छे लगते हैं.

जब पार्टी में जाना हो

ऑफिस की पार्टी हो या कॉलेज की पार्टी, टाइम के हिसाब से कपड़े पहनें. अगर दिन की पार्टी है, तो लाइट कलर्स पहने. वहीं, अगर ऑफिस फंक्शन रात में है, तो डार्क रंग के कपड़े पहने. इंडियन वियर में साड़ी या कॉटन/सिल्क के सूट आपकी पर्सनैलिटी को बढ़ाएंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 1, 2019, 11:48 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...