इंटरव्यू के लिए हो रहे हैं तैयार, तो ऐसा रखें ड्रेस-अप, जमेगा आपका इंप्रेशन

जब आप किसी जॉब के लिए इंटरव्यू देने जाते हैं तो आपकी नॉलेज के साथ ही आपकी पर्सनैलिटी, लुक और ड्रेसिंग सेंस भी काफी मायने रखता है.

News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 3:17 PM IST
इंटरव्यू के लिए हो रहे हैं तैयार, तो ऐसा रखें ड्रेस-अप, जमेगा आपका इंप्रेशन
इंटरव्यू के लिए हो रहे हैं तैयार, तो ऐसा रखें ड्रेस-अप, जमेगा आपका 'इंप्रेशन'
News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 3:17 PM IST
'फर्स्ट इम्प्रैशन इस द लास्ट इम्प्रैशन' ऐसा कहा जाता है लेकिन जब आप किसी जॉब के लिए इंटरव्यू देने जाते हैं तो आपकी नॉलेज के साथ ही आपकी पर्सनैलिटी, लुक और ड्रेसिंग सेंस भी काफी मायने रखता है. कई बार केवल गलत पहनावे और लुक की वजह से सिलेक्शन बोर्ड आपको अंडर एस्टीमेट भी कर सकता है. कई बार इंटरव्यू में हम घबराहट या कोई आईडिया न होने की वजह से ऐसा लुक करती कर लेते हैं जो न तो हमारी पर्सनैलिटी के साथ फिट बैठता है और न ही हमारी जॉब प्रोफाइल को ही सूट करता है. इसलिए अगर आप चाहते हैं कि इंटरव्यू में आपके सेलेक्ट होने का चांस बढ़ जाए तो केवल नॉलेज ही अपडेट न करें बल्कि इन चीजों पर भी दें ध्यान.

1. इंडस्ट्री के हिसाब से हो ड्रेस: इंटरव्यू के लिए ड्रेस-अप होते समय इस बात का ख्याल रखें कि आप किस इंडस्ट्री और जॉब प्रोफाइल के लिए इंटरव्यू देने जा रहे हैं. कॉरपोरेट सेक्टर में जॉब के लिए साक्षात्कार के वक्त नीला, ग्रे या काले रंग का ड्रेस कैरी करें. फॉर्मल लुक वाले कपड़ों से आपका इम्प्रैशन बढ़िया रहेगा.



2. बालों का स्टाइल: बाल भी आपके लुक को बेहतर दिखाने का काम करते हैं. लड़कियां या तो बालों को खुला छोड़ दें या एक सिंपल सी पोनी टेल बना लें वहीं लड़के इंटरव्यू के लिए जाते वक्त क्लीन शेव होकर जाएं तो बेहतर है. हेयर स्टाइल थोड़ा सोबर और सिंपल सूट करेगा.



3. मेकअप हो लाइट: इंटरव्यू के लिए जाते समय इस बात का ख्याल रखें कि बहुत ज्यादा मेकअप आपका लुक ही नहीं बल्कि आपका इम्प्रैशन भी खराब कर सकता है. इसलिए बेहद लाइट और सिंपल मेकअप करें और एक सोबर सी घड़ी हाथ में डाल लें. बैग बहुत बड़ा न हो. काले या लेदर कलर का बैग इंटरव्यू के लिए बेहतर माना जाता है.

Disclaimer:  इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन्हें प्रयोग में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क अवश्य करें.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...