सर्दियों में हाथों की ड्राईनेस होगी दूर, ट्राई करें रवीना टंडन के ये टिप्‍स 

आजमाएं ये घरेलू उपाय. 
screenshot/Instagram officialraveenatandon
आजमाएं ये घरेलू उपाय. screenshot/Instagram officialraveenatandon

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस रवीना टंडन (Raveena Tandon) ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है. इसमें उन्‍होंने हाथों में होने वाली ड्राईनेस (Dryness) को दूर करने के लिए कुछ टिप्‍स अपने फैंस के साथ शेयर किए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2020, 7:26 AM IST
  • Share this:
सर्दियों (Winter) ने दस्‍तक दे दी है. ऐसे में गर्मियों में होने वाली पसीने की चिपचिपाहट से छुटकारा तो मिलेगा, मगर ठंड के मौसम में स्किन (Skin) को कई अन्‍य समस्‍याओं का सामना करना पड़ता है. इस मौसम में हाथों और पैरो में होने वाली ड्राईनेस (Dryness) काफी परेशान करती है. इसके लिए जरूरी है कि शुरुआत से ही स्किन की देखभाल की जाए. कई बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं, जो स्किन से जुड़ी समस्‍याओं को दूर करने वाले कई टिप्‍स अपने फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं. इन्‍हीं में से हैं मस्‍त मस्‍त गर्ल रवीना टंडन (Raveena Tandon). हाल में उन्‍होंने अपने इंस्‍टग्राम अकाउंट पर हाथों में होने वाली ड्राईनेस दूर करने के लिए कुछ टिप्‍स साझा किए.

इसके लिए रवीना टंडन ने एक वीडियो शेयर किया है. इसके कैप्‍शन में उन्‍होंने लिखा, 'अपने हाथों को मुलायम रखने के लिए आसान घर के उपाय, गो नैचरल'. इस वीडियो में उन्‍होंने स्किन को मुलायम बनाए रखने के लिए घरेलू और आसान तरीके बताए. आप भी इन तरीकों को अपना कर अपनी स्किन की सॉफ्टनेस को बनाए रख सकती हैं. एक्‍ट्रेस ने बताया कि घर के काम और सर्दी के प्रभाव की वजह से अक्‍सर सर्दियों के मौसम में हाथ बहुत खुरदरे और ड्राई हो जाते हैं. वहीं महिलाएं तो बर्तन आदि धोती हैं, इससे भी हाथों में ड्राईनेस आती है. इसके अलावा आज कल कोरोना की वजह से हाथों को बार बार धोना पड़ रहा है. इस वजह से भी हाथों की स्किन रूखी हो रही है. ऐसे में आप इन उपायों से फायदा उठा सकते हैं.


ऑलिव ऑयल से करें मसाज
हाथों को मुलायम बनाए रखने के लिए एक चम्मच ऑलिव ऑयल में आधा चम्मच नमक मिला लें. फिर इससे जो मिश्रण तैयार हो, उससे अपने हाथों पर करीब 15-20 मिनट तक धीरे धीरे मसाज करें. कुछ देर की मसाज के बाद अपने हाथों को हल्‍के गरम पानी से धो लें. इसके बाद अपने हाथों पर कोई क्रीम लगा सकते हैं. इस मसाज से आपके हाथ मुलायम हो जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज