इन कारणों से रिश्ते में पड़ने लगती है दरार, आपस में होने लगते हैं झगड़े

इन कारणों से रिश्ते में पड़ने लगती है दरार, आपस में होने लगते हैं झगड़े
रिश्तों को कमजोर करने में छोटी-छोटी गलतियां बड़ी भूमिका मिभाती हैं.

रिश्तों (Relationship) को कमजोर करने में छोटी-छोटी गलतियां (Mistakes)बड़ी भूमिका मिभाती हैं. इसलिए हमें इन गलतियों को करना से बचना चाहिए. साथ ही अपने पार्टनर (Partner)की बातों को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए.

  • Share this:
रिश्तों (Relationship) को मजबूते बनाने में छोटी-छोटी बातें बड़ी भूमिका निभाती हैं. यहीं छोटी-छोटी बातें रिश्तों को कमजोर (Weak Relation) भी सकती हैं. इसलिए अपने पार्टनर की सभी छोटी और बड़ी बातों का ध्यान रखना जरूरी होता है. इससे आपके रिलेशन मजबूत होते हैं. अगर आप उनकी छोटी-छोटी बातों का ध्यान नहीं देते तो दोनों के बीच इन बातों को लेकर झगड़े (Quarrel) शुरू हो जाते हैं. बाद में यही बड़ी वजह बन सकते हैं. आज हम आपको इस आर्टिकल में बता रहे हैं कि कौन सी वो चीजें हैं, जिनकी वजह से रिश्तों में दूरियां आती हैं. साथ इनको कैसे फेस करना चाहिए इसकी तरीका भी बता रहे हैं....

1. एक-दूसरे पर तंज कसना
अमर उजाला की खबर हमेशा एक-दूसरे पर तंज कसना सही नहीं होता है क्योंकि आपकी यह बात आपके पार्टनर को हर्ट कर सकती है. इससे आपका रिश्ता कमजोर होने लगता है.दोनों के बीच गलतियों होती हैं, लेकिन अक ही तरह की गलती बार-बार करने और तंज करने से रिश्ता कमजोर होने लगता है और रिलेशनशिप में दूरियां बढ़ने लगती हैं.

2. बार-बार पुरानी बातों को याद दिलाना
जीवन में हर किसी से गलतियां होती हैं. अगर दोनों के बीच कुछ ऐसी बातें हुई हैं जो नहीं होनी चाहिए थी तो उसे बार-बार याद नहीं करना चाहिए. ऐसे में रिश्तों में दूरियां पैदा होती हैं. पार्टनर को पुरानी बातों को याद दिलाने से रिलेशनशिप में दूरियां पनपती हैं.



जोड़ों में दर्द हो सकता है डायबिटीज का संकेत, रहें सावधान

3. कम्यूनिकेशन गैप
आज की व्यस्त जिंदगी में जोड़े एक-दूसरे से बातचीत करने के लिए समय नहीं निकाल पाते हैं, जो आपके रिश्तों को कमजोर कर सकता है. इसलिए चाहिए कि अपने पार्टनर के लिए काम से कुछ समय निकाल कर उनसे सुख-दुख को साझा करें. रिलेशनशिप को मजबूत बनाने के लिए इस बात का ख्याल रखें कि उनकी बातों को अनसुना ना करें.

4. एक्स के बारे में बात न करें  
एक्स के बारे में बात करने से जोड़े एक दूसरे के दिलों में वैसी जगह नहीं बना पाते जैसी होनी चाहिए. इसलिए आपको अपने बीच एक्स की बात नहीं करनी चाहिए. इससे रिलेशनशिप टूटने का खतरा रहता है. बार-बार एक्स के बारे में बात करने से रिश्ते में दूरियां बढ़नी शुरू हो सकती हैं. ऐसा करने से घर में लड़ाई-झगड़े शुरू हो जाते हैं.

5.पार्टनर को धोखा देना
भरोसा किसी भी रिश्ते की नींव होता है. हर रिश्ते में भरोसे का होना बहुत जरूरी है. रिलेशनशिप में अपने पार्टनर को एक छोटा सा भी धोखा देना आपके रिश्ते को खत्म कर सकता है. आप दोनों के बीच दूरियां पैदा हो जाती हैं. ऐसा करने से कई तरह की समस्याएं पैदा हो जाती हैं. घर में झगड़े होने लगते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading