लाइव टीवी

पार्लर बंद होने से न हो परेशान, इन बेसिक ब्यूटी टिप्स को अपना कर बनें रूप की रानी

News18Hindi
Updated: April 5, 2020, 4:13 PM IST
पार्लर बंद होने से न हो परेशान, इन बेसिक ब्यूटी टिप्स को अपना कर बनें रूप की रानी
बेसिक ब्यूटी टिप्स

आइए जानते हैं मेकअप से जुड़े कुछ बेसिक टिप्स जिन्हें अपनाकर आप किसी ब्यूटी क्वीन से कम नहीं लगेंगी:

  • Share this:
लॉकडाउन (Lock Down) की वजह से भले ही आजकल आप पार्लर नहीं जा पा रही हैं. लेकिन खूबसूरत दिखने के लिए न तो आपको पार्लर जाने की ही जरूरत है और ना ही मेकअप की. लेकिन इसके साथ ही यह बात भी इतनी ही सच है कि कई लड़कियां मेकअप प्रोडक्ट्स की दीवानी होती हैं. दअसल, मेकअप अगर परफेक्ट हो तो न केवल आप कॉन्फिडेंट फील करती हैं बल्कि आपकी पर्सनालिटी भी काफी आई कैची लगती है. आइए जानते हैं मेकअप से जुड़े कुछ बेसिक टिप्स जिन्हें अपनाकर आप किसी ब्यूटी क्वीन से कम नहीं लगेंगी:

क्लींजर और टोनर है अहम:
क्लींजर स्किन पर जमा धूल, मिट्टी के पार्टिकल्स को गहराई से साफ करते हैं और टोनर स्किन का pH लेवल बैलेंस करता है. क्लींजर को सबसे पहले कॉटन बॉल पर लेकर इससे चेहरा साफ करें और इसके बाद टोनर लगाएं.

आई क्रीम भी है जरूरी:



आजकल स्ट्रेस की वजह से या कई बार घंटों कंप्यूटर स्क्रीन पर लगातार नजरें टिकाये रहने की वजह से अक्सर आंखों के आसपास काले घेरे और आंखों के आसपास हलकी सूजन जिसे पफी आई कहते हैं की समस्या हो जाती है. इससे बचने के लिए रात में सोने से पहले आई क्रीम लगाएं.



मॉइश्चराइजर बरकरार रखेगा त्वचा की नमी:
बदलता हुआ मौसम कई बार त्वचा की नमी चुरा लेता है. ऐसे में अपनी स्किन की नमी बरकरार रखने के लिए चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाना बिलकुल न भूलें.

काजल, आईशैडो, आईलाइनर और मस्कारा:
आंखों को खूबसूरती निखारने के लिए आप काजल, आईशैडो, आईलाइनर और मस्कारा का इस्तेमाल आकर सकती हैं. लेकिन अगर आपको लाइट मेकअप पसंद है तो केवल काजल का ही इस्तेमाल करना बेहतर होगा.

लिपस्टिक, लिप ग्लॉस:
अगर आप चाहती हैं कि आपके होंठ अट्रैक्टिव लगें तो आप लिप ग्लॉस का इस्तेमाल कर सकती हैं. लेकिन अगर आपको डार्क शेड्स पसंद हैं तो अपने मनपसंद रंग की लिपस्टिक भी लगा सकती हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फैशन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 5, 2020, 4:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading