लाइव टीवी

Social Distancing को अपनाते हुए लोग कैसे बिता रहे हैं अपना खाली समय, आप भी जान लें

News18Hindi
Updated: March 25, 2020, 5:56 PM IST
Social Distancing को अपनाते हुए लोग कैसे बिता रहे हैं अपना खाली समय, आप भी जान लें
बिजी शेड्यूल के चलते जो लोग अपनी हॉबी के लिए समय नहीं निकाल पाते थे, वह अब खाली समय में अपने शौक पूरे कर रहे हैं.

लॉकडाउन के चलते कई लोगों के पास खूब सारा खाली समय आ गया है. ऐसे में कुछ लोग इंडोर गेम्स खेलकर अपना समय बिता रहे हैं तो वहीं कुछ लोग किताबें पढ़कर या फिल्में देखकर समय बिता रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 5:56 PM IST
  • Share this:
कोरोना वायरस के चलते देशभर मे लॉकडाउन कर दिया गया है. ऐसे में लोग अपने घरों में बंद हैं और सभी काम घर से ही किए जा रहे हैं. हालांकि एक तरीके से यह अच्छा भी हुआ है. जिन लोगों के पास खुद के लिए और परिवार के लिए समय नहीं बच पाता था वह अब साथ में समय बिता रहे हैं. इस समय कई लोगों के पास खूब सारा खाली समय आ गया है. ऐसे में कुछ लोग इंडोर गेम्स खेलकर अपना समय बिता रहे हैं तो वहीं कुछ लोग किताबें पढ़कर या फिल्में देखकर समय बिता रहे हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस समय अपनी और अपने परिवार की केयर करने में जुटे हैं. आइए आपको बतातें हैं सोशल डिस्टेंसिग को अपनाते हुए लोग कैसे अपना खाली समय बिता रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंः लॉकडाउन में मिलिंद सोमन कुछ ऐसे बिता रहे हैं पत्नी के साथ अपना समय, इंस्टाग्राम पर शेयर की तस्वीरें

ब्यूटी टाइम
ऑफिस में काम के चक्कर में जो लोग खुद की स्किन पर ध्यान नहीं दे पाते थे, वे अब खाली समय में अपनी ब्यूटी को निखारने में लगा रहे हैं. कोई घरेलू नुस्खों को ट्राई करने में लगा है तो कोई स्किन केयर ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल कर रहा है.



हॉबी के लिए निकाल रहे हैं समय
बिजी सेड्यूल के चलते जो लोग अपनी हॉबी के लिए समय नहीं निकाल पाते थे, वह अब खाली समय में अपने शौक पूरे कर रहे हैं. कोई पेंटिग बना रहा है तो कोई किताबें पढ़ रहा है. कई लोग कुकिंग में भी अपना हाथ आजमा रहे हैं.

सफाई और धुलाई
इस खाली समय का फायदा उठाते हुए कई लोग घर की सफाई में भी लगे हैं. वहीं कुछ लोग घर का इंटीरियर चेंज कर रहे हैं तो कुछ लोग विंटर वियर्स को धोने और सुखाकर रखने में जुटे हैं.

पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम
इस भाग-दौड़ भरी जिंदगी में कपल्स एक दूसरे को ज्यादा समय नहीं दे पाते थे. ऐसे में लॉकडाउन के चलते कपल्स घर पर एक-दूसरे के साथ भरपूर समय बिता पा रहे हैं. एक-दूसरे के काम में हाथ भी बटा रहे हैं और खुलकर बातचीत कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंः भीड़भाड़ से रहना चाहते हैं दूर तो इन जगहों का जरूर करें TOUR

फैमिली टाइम
ऐसे परिवार जो काम के चलते साथ में बैठकर चाय भी नहीं पी पाते थे, अब साथ में मिलकर ब्रेकफास्ट से लेकर डिनर तक एकसाथ कर रहे हैं. वहीं कुछ लोग इस टाइम को अपने पेरेंट्स और बच्चों के साथ बिता रहे हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 5:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर