हाउस पार्टी करने में आती है परेशानी, अपनाएं ये 5 टिप्स और हल करें अपनी मुश्किल

हाउस पार्टी होस्ट करने के आसान तरीके.
Image: pexels-nicole-michalou

हाउस पार्टी होस्ट करने के आसान तरीके. Image: pexels-nicole-michalou

House Party: पार्टी एनिमल नहीं है, लेकिन फिर भी दोस्तों से मिलने के लिए हाउस पार्टी ( House Party) करना चाहते हैं और आती है परेशानी तो अपनाएं ये आसान से टिप्स और हैव फन.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2021, 3:52 PM IST
  • Share this:
आप पार्टी एनिमल नहीं है, लेकिन फिर भी फ्रैंड्स के साथ अच्छा वक्त बिताना चाहते हैं तो हाउस पार्टी (House Party) से बेहतरीन कोई तरीका नहीं है. हाउस पार्टियों में जाना और पार्टी करना दोनों ही बहुत मजेदार होता है.वीकेंड में क्लबों में लंबी कतारों और भीड़ का सामना किए बगैर दोस्तों से मिलने का भी यह एक अच्छा तरीका है आखिरकार, घर पर होने से बेहतर कुछ भी नहीं है, जिसे आप प्यार करते हैं और जहां आप यादें संजोना चाहते हैं, लेकिन हाउस पार्टियों को होस्ट (Host) करना या मेजबानी करना काफी थकाऊ और हेक्टिक हो सकता है. तो यहां हम आपको एक सक्सेसफुल हॉउस पार्टी होस्ट करने और अपने गेस्ट को इंप्रेस करने के पांच मजेदार और आसान तरीके बता रहे हैं. 

घर सजाएंः  

पार्टी वाइब या फील लाने के लिए घर को सजाने से शुरुआत करें,लेकिन इसमें इस बात का विशेष ध्यान रखें कि बर्थडे पार्टी और हाउस पार्टी की डेकोरेशन (decoration) यानी सजावट बिल्कुल अलग होती है. इसमें अंतर होता है, इसलिए दीवारों पर स्ट्रीमर्स या गुब्बारे न लगाएं और इसकी जगह कलरफुल और यूथफुल डेकोरेशन को तवज्जो दें.  



ये भी पढ़ेंः Merry Christmas 2019: क्रिसमस पार्टी पर दोस्तों के साथ खेलें ये गेम्स, दोगुना हो जाएगा जश्न का मजा


अपबीट प्लेलिस्ट तैयार करेंः  

हाउस पार्टी में जब हर कोई पहले से ही डांस करने के मूड में है, तो उस वक्त ही यह पता करना कि कौन सा गाना चलाएं यह काफी खीज दिलाने वाला होता है, इसलिए इस परेशानी से बचने के लिए पहले ही मशहूर गानों की प्लेलिस्ट तैयार कर लें. कोशिश करें कि इसके सभी गाने उत्साह और उमंग से लबरेज हों.इतनी शानदार प्लेलिस्ट तैयार करने पर गेस्ट केवल थिरकेंगे ही नहीं बल्कि आपकी तारीफ करेंगे सो अलग.  

 जगह बनानाः  

यदि आपके घर छोटा है  और आपको लगता है कि पार्टी के लिए जगह कैसे बनाएं तो आसान सा तरीका अपनाएं. पार्टी से पहले ही फर्नीचर को घर के किसी कोने में शिफ्ट कर दें या एक तरफ रख दें, लेकिन यह तभी करें जब आप आपको लगता है कि फर्नीचर मेहमानों के लिए परेशानी पैदा कर सकता है. ऐसे ही बहुत अधिक जगह घेरने वाले किसी भी सामान को पार्टी के लिए आप दूसरी जगह रख सकते हैं.  

ये भी पढ़ेंः  नाइट पार्टी में जाने के लिए अपने आप को कुछ ऐसे करें तैयार


सिलेक्टिव हो गेस्ट लिस्टः  

यह आपका घर है और यह आप पर निर्भर करता है कि आप अपनी हाउस पार्टी में किसे बुलाना चाहते हैं और किसे नहीं. आप भी नहीं चाहेंगे कि पार्टी के फन में ऐसे लोगों को बुलाकर रंग में भंग पड़े जो आपके लिए परेशानी पैदा कर सकते हैं, इसलिए गेस्ट लिस्ट को लेकर सेलेक्टिव रहें. ऐसे लोगों को ही बुलाएं जिनसे वास्तव में आप अपने घर का एड्रेस भविष्य के लिए भी शेयर करना चाहते हैं यानी आप चाहते हैं कि ये लोग आपके घर दोबारा आ सकते हैं.  

इन्जॉय करें:  

इतना सब करने के बाद जिस वजह से ये पार्टी होस्ट की है यानी फन के लिए. फन करना मत भूल जाइएगा. फिर एंजॉय करिए क्योंकि आप अपने घर के कंफर्ट में है और खुद को क्रेडिट देना मत भूलिए की आपने एक शानदार पार्टी को होस्ट करने में कामयाबी हासिल की है. खुद को पूरी तरह फ्री रखकर पार्टी का आनंद लें,फन करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज