अपना शहर चुनें

States

सूख चुका है लिप लाइनर? ऐसे करें रिवाइव, दोबारा कर सकेंगे यूज़

लिप लाइनर को ऐसे करें रिवाइव
लिप लाइनर को ऐसे करें रिवाइव

Lip Liner Care: महंगे से महंगा लिप लाइनर भी पर्याप्‍त रखरखाव और देखभाल के बाद भी सूखने लगते हैं जिन्‍हें फेंकने में हमें तकलीफ होती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 27, 2021, 7:14 AM IST
  • Share this:
हमारे मेकअप बॉक्‍स में लिप लाइनर (Lip Liner) एक ऐसी चीज है जो बहुत ही नाजुक होते हैं और जल्दी ही सूख भी जाते हैं. आप कितना भी इनके रख रखाव के इंस्ट्रक्शन को फॉलो करें, बावजूद इसके यह अधिक वक्त तक नहीं टिक पाते. लेकिन इन सूखे हुए लिप लाइनर (Dry Lip Liner) को फेंकने में भी हमें तकलीफ होती है. तो आइए आपको बताते हैं कि इन सूखे लिप लाइनर को रिवाइव करने के लिए आप किन उपायों को अपना सकती हैं. यहां आपको स्‍टेप बाइ स्‍टेप इंस्‍ट्रक्‍शन दिया गया है. जिसे फॉलो कर आप अपने सूखे लाइनर को कुछ ही मिनटों में दुबारा यूज के लायक बना सकती हैं.

1.सबसे पहले आप एक पेंसिल शार्पनर, पेट्रोलियम जेली, सूख चुकी लिप लाइनर और एक कैंडल लें.

2.सूखे हुए लिप लाइनर की एज को शार्पनर से सलीके से शार्प करें. लाइनर की कम से कम 4-5 लेयर को हटाएं जिससे सूखे हिस्‍से पूरी तरह से हट जाएं. इस बात का ध्यान रखें कि पेंसिल टूट ना जाए.



3. जब पेंसिल की टिप शार्प हो जाए तो पेंसिल के टिप को अपनी उंगली से धीरे धीरे रब करें. ऐसा करने से पेंसिल को नेचुरल हीट मिलेगी और इसका मॉइश्चर हो सकता है कि दुबारा बाहर आएगा.
4. आपका लिप लाइनर अगर बहुत ही अधिक सूखा हुआ है और रब करने के बाद भी काम नहीं कर रहा है तो आप मोमबत्ती की मदद लें. इसे जलाएं और सूखे लिप लाइनर की टिप को एक से दो सेकेंड के लिए मोमबत्ती की फ्लेम के पास ले जाएं. ऐसा दो तीन बार करें. इसे पूरी सावधानी से करें वरना लिप लाइनर जल सकता है.

5. अब लास्‍ट में पेट्रोलियम जेली लें. मेकअप ब्रश की मदद से थोड़ी सी पेट्रोलियम जेली लें और इसे लिप लाइनर पर लगाएं. कुछ देर तक इसे पेंसिल की टिप पर लगे रहने दें. ऐसा करने पर पेंसिल जरूरत के हिसाब से मॉइश्चर को सोख लेगा.

6.इस तरह आपका हाइड्रेटेड लाइनर फिर से काम के लायक हो जाएगा और इसकी ड्राइनेस की समस्‍या खत्‍म हो जाएगी. (Disclaimer:इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज