• Home
  • »
  • News
  • »
  • lifestyle
  • »
  • EID UL FITR 2021 TRY THESE SPECIAL MAKEUP TIPS FOR BEAUTIFUL AND GORGEOUS LOOK DLNK

Eid Makeup Tips: इन मेकअप टिप्‍स की मदद से हों ऐसे तैयार कि लोग बोलें 'माशाअल्‍लाह'

ईद पर करें ये खास मेकअप, लगेंगी चांद का टुकड़ा. Image/shutterstock

Eid Makeup Tips: ईद-उल-फितर (Eid-Ul-Fitr) के मौके पर दिखेंगी बेहद खूबसूरत. ये मेकअप टिप्‍स लंबे समय तक आपके चेहरे (Face) की रौनक बरकरार रखेंगे और आप लगेंगी अलग हट कर.

  • Share this:
    Eid Makeup Tips: ईद-उल-फितर (Eid-Ul-Fitr) के मौके पर खूबसूरत लिबास के साथ हमें बेहतर दिखाने वाला मेकअप भी हो तो ईद की रौनक बढ़ जाती है. मगर कई बार हम घर की अन्‍य तैयारियों के बीच खुद को नजरअंदाज कर देते हैं. तो कई बार इतनी जल्‍दबाजी में मेकअप करते हैं कि यह कुछ ही देर में खराब होने लगता है. ऐसे में असली समस्‍या कम समय की होती है कि किस तरह कम समय में हम अच्‍छी तरह तैयार हो सकें. तो इसमें चिंता करने की जरूरत नहीं है. आप कुछ मेकअप टिप्‍स की मदद से न सिर्फ मिनटों में तैयार हो सकती हैं, बल्कि खुद को अलग हट कर लुक (Look) भी दे सकती है. तो इस ईद पर अपनों के साथ रखिए अपना भी ख्‍याल और तैयार हो जाइए कुछ इस तरह कि लोग आपको बोलें चांद का टुकड़ा.

    वाटरप्रूफ आईलाइनर
    क्‍योंकि यह मौसम थोड़ा गरम होता है, इसलिए इसमें लंबे समय तक बेहतर दिखने और मेकअप टिकाए रखने के लिए आप वाटरप्रूफ आईलाइनर का इस्‍तेमाल करें. ता‍कि आपको एक बार आईलाइनर लगाने की जरूरत न पड़े.

    ये भी पढ़ें - ट्रेंडी मेहंदी डिजाइंस के साथ अपनी ईद को बनाएं और खास

    आंखों को ऐसे दें अलग लुक
    जिसकी आंखे थोड़ी बड़ी होती हैं उनके लिए तो आंखों में हल्का सा काजल या सूरमा और मस्करा ही काफी होता है, लेकिन अगर आपकी आंखे छोटी हैं तो आप खुद उन्हें आकर्षक बना सकती हैं. इसके लिए आप काजल या सूरमा थोड़ा सा मोटा लगाएं और आई लाइनर लगाना न भूलें. इसके साथ की मस्करा भी थोड़ा डार्क लगाएं.

    मेकअप फिक्सर है जरूरी
    गर्मी का मौसम है. ऐसे में ईद के खास मौके पर मेकअप करते वक्त एक बात का ध्यान जरूर रखें कि गर्मी की वजह से उसम जरूर होगी और थोड़ी देर में आपका मेकअप फीका पड़ सकता है. इसलिए मेकअप फिक्सर जरूर लगाएं ताकि आपका मेकअप पसीने के साथ खराब न हो.

    ये भी पढ़ें - केसर और दूध से बने ये फेसपैक आपके चेहरे को रखेंगे बेदाग

    हैवी मेकअप को कहें न
    हैवी मेकअप से बचें. एक तो यह दिखने में अच्‍छा नहीं लगता फिर सूरज की रोशनी में मेकअप देखने में अजीब लगता है और पसीने में बह सकता है. इसलिए मेकअप लाइट ही रखें. इससे आप अच्‍छी नजर आएंगी.
    Published by:Naaz Khan
    First published: