दुनिया में मौजूद 11 अजीबोगरीब ड्रिंक, नाम सुनते ही घबरा जाएंगे आप

इस ड्रिंक में राइस वाइन को सर्व करते समय गिलास में उसके साथ एक मरा हुआ छोटा सांप भी सर्व किया जाता है.
इस ड्रिंक में राइस वाइन को सर्व करते समय गिलास में उसके साथ एक मरा हुआ छोटा सांप भी सर्व किया जाता है.

क्या आपने कभी कोई अजीब ड्रिंक (Weird Drink) पी है. ऐसी ड्रिंक जो दिखने में अजीब हो या फिर जिसका नाम सुनते ही आपको अंदर से अजीब सा फील होने लगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 28, 2020, 6:53 AM IST
  • Share this:
दुनियाभर में ऐसे ड्रिंक्स (Drinks) मौजूद होंगे जिनका आपने भरपूर मजा उठाया होगा. दोस्तों से लेकर पार्टनर तक के साथ आपने इन ड्रिंक्स का लुत्फ उठाते हुए कुछ यादगार लम्हें बनाए होंगे लेकिन क्या आपने कभी कोई अजीब ड्रिंक (Weird Drink) पी है. ऐसी ड्रिंक जो दिखने में अजीब हो या फिर जिसका नाम सुनते ही आपको अंदर से अजीब सा फील होने लगे. आइए आपको बताते हैं दुनिया में मौजूद ऐसी ही 11 अजीबोगरीब ड्रिंक्स के बारे में.



क्यूमिस (Horse Milk Alcohol)
क्यूमिस ड्रिंक के बेस को घोड़ी की दूध की मदद से बनाया जाता है. इस ड्रिंक को मंगोलिया, कजाकिस्तान और किरगिस्तान में खूब पसंद किया जाता है. घोड़ी के दूध को सामान्य रूप से पीना किसी के बस की बात नहीं लेकिन अल्कोहल के साथ मिलाने के बाद इसका सेवन किया जा सकता है. इस ड्रिंक में अल्कोहल की मात्रा ज्यादा नहीं होती. इसे बीयर की तरह पिया जाता है.




स्नेक वाइन (Snake Wine)
स्नेक वाइन में नाम की तरह की सांप मौजूद होता है. दरअसल राइस वाइन को सर्व करते समय में गिलास में उसके साथ एक छोटा मरा हुआ सांप भी सर्व किया जाता है. यह पारंपरिक ड्रिंक चीन में सर्व की जाती है. राइस वाइन की गिलास में एक मरा हुआ सांप मौजूद रहता है. लोग इसे औषधीय विकल्प के रूप में पीते हैं.

इसे भी पढ़ेंः ये हैं डेली रूटीन की 10 अजीब आदतें जिनके बारे में आप सोच नहीं पाते

सीगल वाइन (Seagull Wine)
सीगल वाइन स्नेक वाइन की तरह नहीं जिसमें कि वाइन की गिलास में मरा हुआ सीगल डाल दिया जाए. सीगल वाइन बनाने के लिए मरे हुए सीगल को पानी में डुबोकर तेज सूरज की रोशनी में रख दिया जाता है ताकि यह धीरे-धीरे फरमेंट होकर वाइन का रूप ले सके.

सोरटो कॉकटेल (Sourtoe Cocktail)
सोरटो कॉकटेल में प्रिजर्व करके रखे हुए इंसानों के हाथ के अंगूठे को कॉकटेल गिलास में ड्रिंक के साथ सर्व किया जाता है. कुछ समय पहले तक इस ड्रिंक को बनवाने के लिए कई लोग अपने अंगूठे बार को डोनेट करते थे लेकिन अब इस पर रोक लगा दी गई है. हालांकि कई जगहों पर ये ड्रिंक अभी भी उपलब्ध है और हाथों को अंगूठा ड्रिंक करते समय आपके होंठों को जरूर छुएगा.

पिज्जा बीयर (Pizza Beer)
बीयर के साथ तो आपने पिज्जा कई बार खाया होगा लेकिन क्या आपने कभी पिज्जा बीयर पी है. जी हां इस ड्रिंक को टमाटर, लहसुन और मसालों की मदद से बनाया जाता है. इसका स्वाद बिल्कुल पिज्जा जैसा आता है. इस ड्रिंक को अमेरिका में खूब पसंद किया जाता है.

गऊ जल (Cow Urine Soda)
गऊ जल एक सॉफ्ट ड्रिंक है जिसे गाय के मूत्र से बनाया जाता है. भारत में इसे कई जगह पर औषधि भी माना जाता है.

प्लेसेंटा 10000 (Placenta 10000)
साल 2008 में जापान में प्लेसेंटा 10000 ड्रिंक को बनाया गया था. हालांकि इस ड्रिंक को ताजे आड़ुओं से बनाया जाता है लेकिन इसके अजीबोगरीब नाम के चलते आप इसे पीने से पहले जरूर एक बार सोचेंगे.

स्मोकर्स कफ (Smoker's Cough)
इस ड्रिंक को बनाने के लिए आपको थोड़ा सा जॉगेरमिस्टर और मेयोनीज की जरूरत पड़ती है. क्या आपने कभी मेयोनीज का ड्रिंक बनाकर पिया है. अगर नहीं तो इस बार जरूर ट्राई करें.

प्रेयरी ऑयस्टर (Prairie Oyster)
इस ड्रिंक को बनाने के लिए कच्चे अंडे का पीला हिस्सा, सॉस, टमाटर का जूस, विनेगर, हॉट सॉस, नमक और पिसी हुई काली मिर्च की जरूरत पड़ती है. इस ड्रिंक को हैंगओवर उतारने के लिए भी पिया जाता है.

इसे भी पढ़ेंः क्या आप दिन में कई बार चीजें भूल जाते हैं, मेमोरी बढ़ाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

पिनट बटर एंड जेली सोडा (Peanut Butter and Jelly Soda)
इस ड्रिंक को बनाने के लिए सोडा में पिनट बटर का इस्तेमाल किया जाता है. इसका टेस्ट नट्स और फ्रूटी के स्वाद से मिलता-जुलता होता है जो कि पीने में एकदम अच्छा नहीं लगता.

योगर्ट फ्लेवर्ड पेप्सी (Yogurt Flavoured Pepsi)
क्या आपने कभी सफेद पेप्सी पी है. जी हां इस पेप्सी में वनीला और नींबू का इस्तेमाल किया जाता है जो कि इसके टेस्ट को बहुत ही खराब कर देता है.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज