लाइव टीवी

दिल्ली के JNU कैंपस में इन 5 फूड आउटलेट्स पर जरूर खाएं खाना, जिंदगीभर याद रहेगा स्वाद

News18Hindi
Updated: January 16, 2020, 6:51 PM IST
दिल्ली के JNU कैंपस में इन 5 फूड आउटलेट्स पर जरूर खाएं खाना, जिंदगीभर याद रहेगा स्वाद
अगर आपको जेएनयू कैंपस जाना है तो आपको यहां के बेस्ट फूड आउटलेट्स पर एक बार जरूर जाना चाहिए.

नैचुरल ब्यूटी को इन्जॉय करते हुए जेएनयू में बढ़िया खाना भी खाने को मिलता है. यहां मोमोज, थुक्पा, रोल्स, चीला, चाऊमीन, ब्रेड पकौड़े जैसी लजीज चीजों का मजा उठाया जा सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2020, 6:51 PM IST
  • Share this:
दिल्ली का जेएनयू कैंपस सिर्फ विरोध प्रदर्शन के लिए ही फेमस नहीं है बल्कि खाने पीने के मामले में भी ये काफी मशहूर है. जी हां हम जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी यानी जेएनयू की बात कर रहे हैं. यहां देशभर से छात्र हायर एजुकेशन के लिए आते हैं. हरे-भरे इलाके में बना जेएनयू कैंपस देखने में काफी आकर्षक है. जेएनयू कैंपस में घूमते हुए कुदरत के करीब होने का एहसास होता है.

इसे भी पढ़ेंः भारत के इन रेलवे स्टेशनों का खाना है सबसे बेस्‍ट, जिंदगी में एक बार जरूर करें टेस्‍ट

अच्छी बात ये है कि नैचुरल ब्यूटी को इन्जॉय करते हुए यहां बढ़िया खाना भी खाने को मिलता है. यहां मोमोज, थुक्पा, रोल्स, चीला, चाऊमीन, ब्रेड पकौड़े जैसी लजीज चीजों का मजा उठाया जा सकता है. अगर आप इस इलाके से गुजर रहे हैं या आपको जेएनयू कैंपस जाना है तो आपको यहां के बेस्ट फूड आउटलेट्स पर एक बार जरूर जाना चाहिए.

नॉर्थ ईस्ट ढाबा (North East Dhaba)

अगर आप नॉर्थ ईस्ट के पारंपरिक फूड के शौकीन हैं तो आपको North East Dhaba जाना बिल्कुल भी मिस नहीं करना चाहिए. यहां आपको thukpa, tenga, akhuni, राजा मिर्ची, चिली मशरूम जैसे कई एक्साइटिंग व्यंजनों का स्वाद लेने का मौका मिलेगा. दिलचस्प बात ये है कि यहां कई वैरायटी की नॉन वेजीटेरियन डिशेज भी सर्व की जाती हैं, जिनमें Sea Food भी शामिल है.

24 X 7 फूड कोर्ट (24 X 7 Food Court)
पहले के समय में ये फूड कोर्ट अपने नाम के अनुसार 24 घंटे खुला रहता था लेकिन प्रशासन की तरफ से किए गए बदलावों के बाद अब यह आउटलेट रात 11 बजे बंद हो जाता है. हालांकि यहां मिलने वाला खाना खाने में बेहद जायकेदार होता है. चाहे पराठा हो या रोल, चिकन टिक्का हो या छोले-चावल एक बार यहां के फूड आइटम्स का टेस्ट लेने के बाद यहां बार-बार आने की इच्छा होती रहेगी.मुगल दरबार
वैसे तो जेएनयू के करीब स्थित अन्य फूड आउटलेट्स की तुलना में ये थोड़ा महंगा है लेकिन यहां सर्व की जाने वाली वैरायटी और यहां का बेहतरीन स्वाद फूड लवर्स को खासा आकर्षित करता है. यहां अफगानी चिकन, मटन सीक कबाब, चिकन टिक्का, खमीरी रोटी का स्वाद आपको इसका दीवाना बना देगा.

मामू का ढाबा
यह ढाबा एक एक्स जेएनयू स्टूडेंट का है, जो कैंपस में ही है. यहां थाली सर्व की जाती है और कई वैराएटी के शेक्स का मजा भी लिया जा सकता है. इसके अलावा यहां बिरयानी और समोसों का स्वाद भी मुंह में पानी ला देता है.

इसे भी पढ़ेंः भारत में मौजूद कुछ ऐसे आइलैंड जहां जाने को तरसते हैं लोग, आज ही बना लें घूमने का प्लान

गंगा ढाबा
गंगा ढाबा जेएनयू के सबसे फेवरेट स्पॉट्स में से एक है. जेएनयू कैंपस में प्रवेश करने के बाद कुछ ही दूर चलने पर यह ढाबा आ जाता है. यहां देर रात तक भी अच्छी-खासी चहल पहल बनी रहती है. छोले-चावल, राजमा-चावल, ब्रेड रोल और समोसे का शानदार स्वाद चखने के लिए आपको एकबार यहां आना ही पड़ेगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 6:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर