आईब्रो मेकअप के समय रखें इन बातों का ख्‍याल, दिखेंगी ब्‍यूटीफुल

ब्रो को परफेक्ट शेप देने के लिए एंगल्ड ब्रश का इस्तेमाल करें.Image Credit : Pexels/Andreas Fenix

ब्रो को परफेक्ट शेप देने के लिए एंगल्ड ब्रश का इस्तेमाल करें.Image Credit : Pexels/Andreas Fenix

Eyebrow Makeup Tips: कई बार मेकअप के समय हमारे दिमाग में यह बात घूमती रहती है कि कहीं आइब्रो ज्‍यादा डार्क तो नहीं हो गई या शेप ठीक है या नहीं. इस समस्‍या के निदान के लिए जानिए ये टिप्‍स.

  • Share this:
Eyebrow Makeup Tips : अगर आपके आइब्रो सलीके से बने हुए हैं तो आप बिना किसी मेकअप के भी खूबसूरत नजर आ सकती हैं लेकिन बेतरतीब आइब्रो (Eyebrow) आपकी सारी खूबसूरती खराब कर सकती है. पर कई बार कुछ लड़कियां अपने आईब्रो के साथ कुछ नया करने के लिये एक्‍सपेरिमेंट करती हैं. हालांकि इस एक्‍सपेरिमेंट में थोड़ी सी भी गलती चेहरे को आर्टिफीशियल लुक दे सकती है. इसके अलावा कई बार मेकअप के समय हमारे दिमाग में यह बात घूमती रहती है कि कहीं आइब्रो ज्‍यादा डार्क तो नहीं हो गई या शेप ठीक है या नहीं आदि आदि. इन सारी प्रॉब्‍लम को दूर करने के लिए आज हम आपके पास कुछ ऐसे टिप्‍स (Tips) लाए हैं जिन्‍हें अपनाकर आप एक परफेक्‍ट आइब्रो बना सकती हैं.

आइब्रो मेकअप करने के दौरान इन बातों का रखें ध्यान

1. ब्रो शेड का रखें ध्‍यान



कई बार महिलाएं अपनी आइब्रो को मोटा और घना दिखाने के लिए ब्‍लैक कलर का ब्रो शेड यूज करती हैं, जिससे उनका लुक बहुत ही ज्यादा ड्रमेटिक और आर्टिफिशियल दिखता है. जब भी ब्रोज़ को फिल करें कलर शेड पर जरूर ध्यान दें. विशेषज्ञों का मानना है कि जब भी ब्रो का शेड लें अपने बालों के कलर से मैच कर लें.
इसे भी पढ़ें : Winter Skin Care: आपकी स्किन के लिए फेस सीरम जरूरी है या मॉइश्चराइजर? जानें क्या है अंतर

2. ब्रोज़ के लिए सही प्रोडक्ट चुनें

आइब्रो को फिल करने के लिए बहुत तरह के प्रोडक्‍ट उपलब्‍ध हैं जैसे कि पाउडर , पोमेड्स, पेंसिल, वैक्स या जैल. हर कोई इनका अपनी सहूलियत के हिसाब से प्रयोग करता है. उन प्रोडक्‍ट को यूज करें जो आपको नेचुरल लुक दे. आप खाली एरिया को भरने के लिए पाउडर को यूज़ कर सकते हैं और पेंसिल की मदद से उन्‍हें शेप दे सकते हैं. वैक्‍स की मदद से आप इन्‍हें फिक्‍स कर सकते हैं.

3. एंगल्‍ड ब्रश का करें इस्तेमाल

ब्रो को परफेक्ट शेप देने के लिए एंगल्ड ब्रश का इस्तेमाल करें. इन्‍हें प्रयोग करना आसान है और इसकी मदद से आप आइब्रो को नेचुरल और परफेक्‍ट लुक दे सकते हैं.

4. ब्रो बोन को हाईलाइट करें

जब भी आप किसी इवेंट में जाएं तो अपने ब्रो बोन को हाईलाइट करना ना भूलें. इसके लिए कंसीलर से इस एरिया को कंसील करें और हल्‍के हाथ से हाइलाइटर डैब करें. इससे आपके ब्रो शार्प नजर आएंगे.

इसे भी पढ़ें : Honey For Dry Skin: रूखी त्वचा से छुटकारा चाहिए तो शहद का करें इस्‍तेमाल, ऐसे होगा फायदा

5. ब्रो स्टेंसिल्स का कर सकते हैं प्रयोग

मार्केट में मिलने वाले ब्रो स्टेंसिल्स का इस्तेमाल कर आप अपने ब्रोज को परफेक्ट शेप दे सकते हैं. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज