फेसबुक पर कर सकेंगे इज़हारे-मुहब्बत, जल्द आ रहा डेटिंग एप

फेसबुक पर कर सकेंगे इज़हारे-मुहब्बत, जल्द आ रहा डेटिंग एप
फेसबुक ला रहा है डेटिंग एप

फेसबुक के जरिए भी चुन सकेंगे जीवनसाथी. जल्द आ रहा डेटिंग एप.

  • Share this:
लगभग 20 करोड़ यूजर्स का सिंगल स्टेटस देखते हुए फेसबुक ने जल्द ही एक डेटिंग एप लाने की घोषणा की है. दूसरे डेटिंग एप्स की तर्ज पर इसमें भी निजता का पूरा ख्याल रखा जाएगा. यानी अगर आप सिंगल हैं तो अपनी पसंदीदा सोशल साइट के जरिए मिंगल होने के लिए तैयार हो जाएं.

लाइफस्टाइल में बदलाव के साथ ही डेटिंग के तौर-तरीकों में भी बदलाव आ रहा है. लोग साथी से पहले वर्चुअली मिलते हैं और बाद में असल जिंदगी में मुलाकात होती है. आजकल ऐसे ढेरों डेटिंग एप्स आए हुए हैं. इन्हीं के बीच अब फेसबुक भी अपनी डेटिंग सर्विस शुरू करने जा रहा है. ये सेवा उनके लिए खासतौर पर शुरू की जा रही है जो लंबे वक्त तक चलने वाले रिश्तों में बंधना चाहते हों.

कैलीफोर्निया में हुई सालाना कॉन्‍फ्रेंस में फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इस बात की घोषणा की. वे कहते हैं कि फेसबुक में लगभग 20 करोड़ यूजर्स का रिलेशनशिप स्टेटस सिंगल है. ये सेवा खासतौर पर ऐसे लोगों के लिए है. साथी की तलाश के लिए नया प्रोफाइल बनाने की जरूरत नहीं, अपनी वर्तमान प्रोफाइल को ही डेटिंग एप की तरह इस्तेमाल किया जा सकेगा. हालांकि इस नए डेटिंग एप के लॉन्च के लिए अभी कोई तारीख नहीं बताई गई है.



इस डेटिंग एप की खासियत ये होगी कि इसमें गोपनीयता का खास ख्याल रखा जाएगा. यानी आप अपने वर्तमान प्रोफाइल से ही डेट करें तो भी आपके संगी-साथियों को इसकी तब तक भनक नहीं लगेगी, जब तक आप खुद न जाहिर कर दें. इसमें ऐसे लोगों को तरजीह दी जाएगी जो लॉन्ग-टर्म रिश्ते में यकीन रखते हैं. फ्लर्ट के लिए आने वाले लोगों को ये डेटिंग एप अपनी स्क्रीनिंग में परख सकता है.
यहां ये बताना गौरतलब है कि बीते दिनों निजता को लेकर फेसबुक को काफी आलोचना झेलनी पड़ी है. इसलिए डेटिंग एप लॉन्च करने से पहले काफी रिसर्च और प्लानिंग पर ध्यान दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-

ये 5 संकेत बताते हैं कि आपका पार्टनर आपसे धोखा करने वाला है


गर्मी में नहीं, जून-जुलाई में लें छुट्टी और घूमें छत्तीसगढ़ की ये 5 खूबसूरत जगहें..!

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज