18 की उम्र में फैशन की दुनिया में रखा कदम, अब अपने फैशन से सोशल मीडिया में मचाया धमाल

भारत के अहमदाबाद में जन्मी निकी शाह ने महज़ 18 की उम्र में फ़ैशन की दुनिया में एक उद्यमी के रूप में क़दम रखा था.

News18Hindi
Updated: August 10, 2019, 10:52 PM IST
18 की उम्र में फैशन की दुनिया में रखा कदम, अब अपने फैशन से सोशल मीडिया में मचाया धमाल
निकी शाह अब यूएई में एक जाना पहचाना नाम बन गई हैं.
News18Hindi
Updated: August 10, 2019, 10:52 PM IST
जिस उम्र में लोग सपने देखना शुरू करते हैं, अपने दायरे से निकलने की कोशिश करते हैं, बचपन और जवानी की बीच मझधार में होते हैं और चाहतों को पूरा करने की कल्पना करते हैं. उसी उम्र में एक लड़की फ़ैशन की चकाचौंध भरी दुनिया में क़दम रखा. उसे मॉडल नहीं बनना था. उसे लोगों को फ़ैशन की समझ सिखानी थी. ज़माने को फ़ैशन की दुनिया दिखानी थी.

भारत के अहमदाबाद में जन्मी निकी शाह ने महज़ 18 की उम्र में फ़ैशन की दुनिया में एक उद्यमी के रूप में क़दम रखा था. इस सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने मार्केटिंग में स्नातक की डिग्री ली. छोटी सी उम्र में हीं निकी ने अपना एक डिज़ाइनर मानक तय किया और भारत के साथ हीं दुबई में अपने कई बुटीक खोल दिए.

निकी शाह ने छोटी उम्र में ही फैशन की दुनिया में कदम रखा था.
निकी शाह ने छोटी उम्र में ही फैशन की दुनिया में कदम रखा था.


देखते ही देखते वे युवाओं में काफ़ी प्रसिद्ध हो गईं. निकी ज़्यादातर दुबई में हीं रहती हैं और वे उसे अपना घर बताती हैं. निकी कहती हैं- 'मैं यहां बड़ी हुई हूं. मैंने यहां रोज़मर्रा के फ़ैशन की ज़रूरत को बदलते देखा और समझा है. मैं भारत, केन्या, यूएई जैसे देशों में घूमी और वहां के विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक प्रकृति और प्रवृतियों को बारीकी से समझा है.'

वे वर्ष 2010 में अहमदाबाद की यूथ आइकॉन भी रह चुकी हैं. निकी कई प्रसिद्ध लोगों के लीए डिज़ाइन कर चुकी है. साथ हीं विभिन्न जगहों पर कई सारे फ़ैशन शो भी आयोजित कर चुकी है. निकी ने बदलते वक़्त के नब्ज़ को समझा और सोशल मीडिया पर अपने कार्यों के साथ आ गईं.

निकी शाह अब मुंबई में बस गई हैं.


उन्होंने फ़ैशन और लाइफ़स्टाइल पर ब्लॉग लिखना शुरू किया. वे सोशल मीडिया इंफलुएंसर बन गईं. लोगों पर उनकी फ़ैशन की समझ का गहरा प्रभाव होता है. वे कई नामी- गिरामी कम्पनियों के ब्राण्ड को प्रमोट भी करती हैं.
Loading...

निकी का कहना है, 'मैंने शौकिया ब्लॉग लिखने की शुरुआत की थी. कभी ये नहीं सोचा था की ये इतना प्रभावी होगा. लेकिन मेरे ब्लॉग के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए मैंने इसे अपने शौक से प्रोफ़ेशन में तब्दील कर दिया. जब शौक प्रोफ़ेशन बन जाए तो उपलब्धियों को पाने से कौन रोक सकता है.'

अहमदाबाद से निकलकर वो अब पूरी दुनिया में घूम रही हैं.
अहमदाबाद से निकलकर वो अब पूरी दुनिया में घूम रही हैं.


सोशल मीडिया पर अपनी प्रभावी पहचान बना चुकी निकी शाह ने मार्केटिंग में आने वाले लोगों को एक नई राह दिखाई हैं. साथ हीं उन्होंने लोगों को उनके हुनर व शौक को प्रोफ़ेशन में तब्दील कर मुक़ाम हासिल करने का जज़्बा दिया है.
First published: August 10, 2019, 10:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...