होम /न्यूज /जीवन शैली /

टाई पहनते समय भूलकर भी न करें ये गलतियां, खराब हो सकता है आपका लुक

टाई पहनते समय भूलकर भी न करें ये गलतियां, खराब हो सकता है आपका लुक

टाई के साथ ज्यादा एसेसरीज पहनने से बचें-Image/Canva

टाई के साथ ज्यादा एसेसरीज पहनने से बचें-Image/Canva

सूट के साथ टाई सभी पहनते हैं. जहां टाई आपके लुक में चार चांद लगाने का काम करती है. वहीं टाई बांधने में कुछ आम गलतियां आपके लुक को खराब भी कर सकती हैं. इसलिए टाई लगाते समय टाई की सही लम्बाई, चौड़ाई और बेस्ट कलर कॉम्बिनेशन को ध्यान में रखकर आप आसानी से सूट के साथ परफेक्ट लुक हासिल कर सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

टाई बांधने से पहले सूट के कलर कॉम्बिनेशन को जरूर मैच कर लें.
टाई का चुनाव करने से पहले उसकी चौड़ाई भी अच्छी तरह से जांच लें.

Tie Wearing Tips: स्मार्ट लुक कैरी करने के लिए कुछ लोग अक्सर फॉर्मल्स पहनना पसंद करते हैं. वहीं टाई पहनना भी फॉर्मल ड्रेस का अहम हिस्सा होता है. हालांकि जहां टाई आपकी ड्रेसिंग सेंस को परफेक्ट बनाने में मददगार होती है. वहीं टाई बांधते समय कुछ कॉमन मिस्टेक्स आपके लुक को खराब भी कर सकती हैं. ऐसे में टाई पहनते समय कुछ गलतियों को अवॉयड कर आप फॉर्मल में भी बेस्ट लुक (Best look) पा सकते हैं.

दरअसल, ऑफिस जाने से लेकर पार्टी वियर तक फॉर्मल पहनना आजकल काफी कॉमन हो गया है. फॉर्मल लुक में आप आसानी से किसी को इम्प्रेंस कर सकते हैं. मगर फार्मल पहनते समय लोग अक्सर टाई बांधने में छोटी-छोटी गलती कर बैठते हैं. जिससे बेस्ट लुक पाने की आपकी सारी मेहनत पर भी पानी फिर जाता है. तो आइए जानते हैं टाई बांधने की कुछ मिस्टेक्स के बारे में, जिस पर ध्यान देकर आप अपने लुक को खराब होने से बचा सकते हैं.

टाई की लम्बाई
आमतौर पर टाई की लम्बाई बेल्ट के बकल के बराबर होनी चाहिए. इसलिए टाई बांधते समय लम्बाई पर खास ध्यान देना जरूरी होता है. क्योंकि बकल से छोटी या बड़ी टाई आपके आउट फिट पर अजीब लगने लगती है.

ये भी पढ़ें: बर्थडे गर्ल सारा अली खान के इन 5 लुक्स से आप भी लें इंस्पिरेशन, दिखेंगी स्‍टनिंग

टाई का रंग
टाई बांधने से पहले सूट के कलर कॉम्बिनेशन को जरूर मैच कर लें. सूट पहनने के बाद कॉम्बिनेशन के कलर वाली टाई लगाएं. वहीं चारकोल सूट, डार्क नेवी सूट और व्हाइट सूट पर आप कोई भी कलर की टाई कैरी कर सकते हैं.

सफाई पर दें ध्यान
टाई लगाने के लिए सिर्फ कलर और लम्बाई ही काफी नहीं है. बल्कि आपको इसकी सफाई पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है. ऐसे में टाई बांधने से पहले सुनिश्चित कर लें कि आपकी टाई गंदी न दिखे और इस पर रिंकल भी न पड़ें. साथ ही टाई उतारने के बाद इसकी नॉट खोलना न भूलें.

ये भी पढ़ें: बरसात में किस तरह की ड्रेस कैरी करें, जानिए स्टाइल और टिप्स

टाई का शेप
टाई का चुनाव करने से पहले उसकी चौड़ाई भी अच्छी तरह से जांच लें और सूट से मैचिंग वाली टाई ही कैरी करें. बता दें कि स्किन टाई आजकल काफी ट्रेंडिंग में है. मगर इस तरह की टाई वाइड लेपल्ड सूट पर अच्छी नहीं लगती है. इसलिए सूट के साथ सही चौड़ाई वाली टाई ही कैरी करें.

एसेसरीज से बचें
कुछ लोग बेस्ट लुक पाने के लिए टाई पर ब्रोच, टाई-क्लिप्स और बार्स जैसी कई एसेसरीज लगा लेते हैं. हालांकि इनसे आपका लुक खराब लगने लगता है. इसलिए टाई के साथ ज्यादा एसेसरीज पहनने से बचें. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Fashion, Lifestyle

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर