• Home
  • »
  • News
  • »
  • lifestyle
  • »
  • सिंदूर खेला के लिए ऐसे हों तैयार, सबकी नजरें होंगी आप पर

सिंदूर खेला के लिए ऐसे हों तैयार, सबकी नजरें होंगी आप पर

सिंदूर खेला के लिए ऐसे हों तैयार

सिंदूर खेला के लिए ऐसे हों तैयार

अगर आप भी इस बार सिंदूर खेला में रंग जमाने की प्लानिंग कर रही हैं तो पेश है आपके लिए कुछ ख़ास टिप्स...

  • Share this:
    नवरात्रि में बंगाल में होने वाली भव्य पूजा का एक अलग ही चार्म है. बंगाल में दुर्गा पूजा की चमक दमक और ख़ास पूजा नवरात्रि के छठें दिन से ही शुरू हो जाती है जो विज्यादाशी तक चलती है. आखिरी दिन मां की विदाई होती है. इसी कारण इसका बहुत महत्व है. मां की विदाई से पहले सिन्दूर खेला की रस्म होती है जिसमें महिलाएं एक दूसरे को सिंदूर लगाती हैं. विवाहित महिलाएं मां नव दुर्गा के चरणों और मस्तक पर सिंदूर अर्पित करने के बाद एक दूसरे के साथ सिंदूर खेला खेलती हैं. सिन्दूर खेला के समय दुर्गा पूजा पंडालों की रौनक देखते ही बनती है. सिन्दूर खेला में भाग लेने के लिए महिलाएं विशेष रूप से सजती संवरती हैं. अगर आप भी इस बार सिंदूर खेला में रंग जमाने की प्लानिंग कर रही हैं तो पेश है आपके लिए कुछ ख़ास टिप्स...

    इसे भी पढ़ेंः Navratri 2019: महाष्टमी पर करीबियों को भेजें ये Greetings, Navratri SMS
    ट्रेंडी और माडर्न लुक:
    अगर आप शाम के समय दुरा पूजा पांडाल में जाने की सोच रही हैं तो पारंपरिक लाल बॉर्डर वाली सफ़ेद साड़ी से इतर गोल्डन बॉर्डर वाली सफ़ेद सिल्क की साड़ी पहन सकती हैं. साथ ही इससे मैच करता हुआ नेकपीस पहनें. हलकी भूरी लिपस्टिक और आंखों पर विंग आईलाइनर लगाएं. आप चाहें तो साड़ी को अपनी यूनिक स्टाइल में ड्रेप कर सकती हैं.

    सिन्दूर खेला
    सिन्दूर खेला


    इसे भी पढ़ेंः  Navratri 2019: करणी माता मंदिर का जरूर करें दर्शन, मिलता है चूहों का जूठा प्रसाद

    पारंपरिक लुक:
    अगर आप दुर्गा पूजा में पारंपरिक लुक कैरी करना चाहती हैं तो इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है. बस लाल बॉर्डर वाली सफ़ेद साड़ी स्टाइल से कैरी करें. बालों को बन बनाकर ऊपर की तरह बांध सकती हैं. या आप चाहें तो बालों को खुला छोड़ दें और कोई स्टाइलिश सी पिन बालों में लगा लें. डार्क रेड लिपस्टिक लगाएं और आंखों का मेकअप हल्का ही रखें.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज