होम /न्यूज /जीवन शैली /आप मेकअप करेंगी और किसी को पता भी नहीं चलेगा, बस अपनाएं ये आसान टिप्स

आप मेकअप करेंगी और किसी को पता भी नहीं चलेगा, बस अपनाएं ये आसान टिप्स

नो मेकअप लुक कैरी करने के लिए कंसीलर लगाना न भूलें. (Image-Canva)

नो मेकअप लुक कैरी करने के लिए कंसीलर लगाना न भूलें. (Image-Canva)

सिंपल और क्लासी लुक पाने के लिए ज्यादातर महिलाएं नो मेकअप लुक कैरी करना पसंद करती हैं. लाइट मेकअप करने के बाद भी कई बार ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

नो मेकअप लुक कैरी करने के लिए आप होठों पर लिप बाम अप्लाई कर सकती हैं.
आंखों को हाइलाइट करने के लिए काजल का इस्तेमाल करना अच्छा ऑप्शन रहेगा.

Makeup Tips: मेकअप के शो ऑफ को लेकर ज्यादातर महिलाएं काफी संजिदा होती हैं. जहां पार्टी जैसे खास मौकों पर महिलाएं हैवी मेकअप लुक कैरी करना पसंद करती हैं. लाइट मेकअप करते समय कई बार महिलाएं नो मेकअप लुक भी फॉलो करने की कोशिश करती हैं. ऐसे में अगर आप चाहें तो कुछ तरीके ट्राई करके मेकअप करने के बाद भी आसानी से नो मेकअप लुक (No makeup look) कैरी कर सकती हैं. दरअसल महिलाओं में आजकल नो मेकअप लुक का ट्रेंड काफी बढ़ गया है. ऐसे में सिंपल और सोवर लुक को खास तवज्जो देने वाली महिलाएं मेकअप को हाइलाइट करने से बचती नजर आती हैं. बावजूद इसके चेहरे पर मेकअप को पूरी तरह से छिपाना महिलाओं के लिए मुश्किल हो जाता है. आइए हम आपको बताते हैं नो मेकअप लुक कैरी करने के कुछ आसान तरीके.

मॉइश्चराइजर लगाएं
नो मेकअप लुक कैरी करने के लिए सबसे पहले स्किन को हाइड्रेट रखने की जरूरत होती है. इसलिए त्वचा पर किसी लाइट मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें. जिससे आपकी त्वचा में नमी बरकरार रहेगी और आपका मेकअप पूरी तरह से छुप सकेगा.

ये भी पढ़ें: मोनोक्रोम मेकअप किया है कभी? बेस्ट लुक के लिए ट्राई करें आज ही

लाइट फाउंडेशन की लें मदद
मॉइश्चराइजर लगाने के बाद ग्लोइंग और फ्लॉलेस स्किन पाने के लिए आप चेहरे पर लाइट फाउंडेशन या बीबी क्रीम अप्लाई कर सकती हैं. इससे आपका स्किन टोन काफी निखर कर सामने आएगा.

कंसीलर से छुपाएं निशान
नो मेकअप लुक कैरी करने के लिए कंसीलर लगाना न भूलें. इससे आप फेस के पिंपल, एक्ने और दाग-धब्बों को आसानी से छुपा सकती हैं. कंसीलर लगाने के बाद आपके चेहरे का ग्लो काफी नेचुरल नजर आता है.

ये भी पढ़ें: पहली बार मेकअप करने का सोच रही हैं, जानें मेकअप किट में क्या रखना ज़रूरी

आंखों पर लगाएं काजल
नो मेकअप लुक में आंखों को हाइलाइट करने के लिए काजल का इस्तेमाल करना अच्छा ऑप्शन हो सकता है. मगर ध्यान रहे कि बिना काजल के आपका नो मेकअप लुक अधूरा रहता है. इसलिए आंखों पर काजल जरूर लगाएं.

होंठ के लिए लिप बाम
नो मेकअप लुक एक तरह का लाइट मेकअप ही होता है. ऐसे में होठों पर डार्क शेड के लिप कलर आपका लुक खराब कर सकते हैं. खासकर नो मेकअप लुक कैरी करने के लिए आप होठों पर लिप बाम अप्लाई कर सकती हैं. इससे आपके होंठ भी हाइड्रेटेड रहेंगे और नो मेकअप लुक भी परफेक्टली मेंटेन रहेगा.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Beauty Tips, Fashion, Lifestyle

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें