दही से खूबसूरत और मजबूत बनेंगे बाल, मगर रखें इन बातों का ख्याल

News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 11:44 AM IST
दही से खूबसूरत और मजबूत बनेंगे बाल, मगर रखें इन बातों का ख्याल
दही से खूबसूरत और मजबूत बनेंगे बाल, मगर रखें इन बातों का ख्याल

ज्यादातर लोग ऐसे ही दही लेकर बालों में लगा लेते हैं जबकि यह तरीका सही नहीं है. आइए जानते हैं बालों की समस्या के हिसाब से कौन सा तरीका रहेगा ज्यादा ठीक...

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 29, 2019, 11:44 AM IST
  • Share this:
दही काफी गुणकारी होती है. यह स्वाद तो बढ़ाती ही हैं साथ ही पाचन तंत्र के लिए भी काफी अच्छी है. इसके साथ ही यह चेहरे और बालों को भी पोषण देकर उनकी खूबसूरती में इजाफा करती है. यही वजह है कि कुछ लोग चेहरे और बालों पर भी दही का पैक अप्लाई करते हैं. जिन लोगों के बाल काफी रूखे और बेजान होते हैं उनके लिए दही काफी कारगर है. आप बालों को चमकीला, मुलायम और मजबूत बनाने के लिए दही का इस्तेमाल कर सकते हैं. अमूमन ज्यादातर लोग ऐसे ही दही लेकर बालों में लगा लेते हैं जबकि यह तरीका सही नहीं है. आइए जानते हैं बालों की समस्या के हिसाब से कौन सा तरीका रहेगा ज्यादा ठीक...

दही को एक प्राकृतिक कंडीशनर कहा जा सकता है. रूखे और बेजान बालों को ठीक करने के लिए बालों पर दही का पैक लगाएं. इसके लिए दही को शहद के साथ अच्छे से मिक्स करें और इसे बालों पर लगा लें. अब बालों पर एक कैप पहन लें और करीब आधे घंटे तक बालों को यूं ही ढंका रहने दें. इसके बाद बालों को पानी से अच्छे से धो लें. ऐसा करने से आपके बालों में एक नयी चमक और जान आ जाएगी.

इसे भी पढ़ें: जानिए कैसे और किस दिन मनाई जाएगी गणेश चतुर्थी
 अगर आपके बार दोमुंहे हो रहे हैं तो आपको दही को अच्छे से फेंट कर कम से कम हफ्ते में दो बार पैक की तरह बालों पर लगाना चाहिए. इससे आपके बालों की बनावट में सुधार आएगा.


इसे भी पढ़ें: भारत की आज़ादी से गणेश चतुर्थी का क्या है कनेक्शन?

क्या आपके बाल बहुत तेजी से झड़ रहे हैं तो आपको दही और करी पत्ते के पैक का इस्तेमाल करना चाहिए. दही में करी पत्ता मिलाकर इसे अच्छे से मिक्स कर लीजिए और इस पैक को बालों का अप्लाई. इससे आपके बालों का झड़ना काफी हद तक कम हो सकता है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कल्चर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फैशन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 11:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...