होम /न्यूज /जीवन शैली /बढ़ती उम्र के साथ कम हो रही खूबसूरती? इन घरेलू नुस्खों से स्किन को हमेशा रखें जवां

बढ़ती उम्र के साथ कम हो रही खूबसूरती? इन घरेलू नुस्खों से स्किन को हमेशा रखें जवां


स्किन टाइटनिंग के लिए होम रेमेडीज (imagecanva)

स्किन टाइटनिंग के लिए होम रेमेडीज (imagecanva)

How To Keep Skin Young: बढ़ती उम्र में स्किन को टाइट रखने के लिए केमिकलयुक्त एक्सपेंसिव ब्यूटी प्रोडक्ट्स के बजाय नेचुर ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

आलमंड ऑयल यूवी रेडिएशन से भी स्किन को प्रोटेक्ट करता है.
एवोकाडो ऑयल में मौजूद फैटी एसिड एंटी-एजिंग कोलेजन बूस्ट करने में सहायक होता है.
कॉफी में कैफिन पाया जाता है, जिससे स्किन में कसावट बरकरार रहती है.

Home Remedies for Skin Tightening: आज कल हर कोई अट्रैक्टिव और खूबसूरत दिखना चाहता है और अपनी ब्यूटी को बरकरार रखने के लिए कई जतन करते हैं. बढ़ते समय के साथ आपके स्किन की एलास्टिसिटी खोने लगती है. इसके कई कारण हो सकते हैं. डिहाइड्रेशन ,स्मोकिंग, प्रेग्नेंसी, शराब का अत्यधिक मात्रा में सेवन, वेट लॉस, स्ट्रेस और गलत स्किन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल भी त्वचा की कसावट को कम कर सकता है. ऐसे में आपकी खूबसूरती बिगड़ सकती है. ऐसे में स्किन की केयर करना आवश्यक हो जाता है. जब उम्र बढ़ती है तो उसके लक्षणों को कंट्रोल करने के लिए आप ब्यूटी प्रोडक्ट की जगह होम रेमेडीज का यूज कर सकते हैं. इससे नेचुरल तरीके से खूबसूरत बढ़ जाती है. आइए जानते हैं कि किन होम रेमेडीज से अपनी स्किन को जवां बना सकते हैं.

स्किन की कसावट के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

आलमंड ऑयल: फार्मेसी डॉट इन के अनुसार स्किन को नेचुरल ग्लोइंग बनाने के लिए आलमंड ऑयल का उपयोग कर सकते हैं, ये स्किन को न सिर्फ ग्लोइंग बनाता है बल्कि स्किन टोन में भी सुधार करता है, और आलमंड ऑयल यूवी रेडिएशन से भी स्किन को प्रोटेक्ट करता है. रात में सोने से पहले अपने फेस पर लगाने से कुछ दिनो के अन्दर बैटर रिजल्ट देखने को मिलता है.

एवोकाडो ऑयल: एवोकाडो ऑयल फेस की स्किन को टाइट रखने के लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. एवोकाडो ऑयल में मौजूद फैटी एसिड एंटी-एजिंग कोलेजन बूस्ट करने में सहायक होता है. इसको स्किन पर लगाकर 15 मिनट रोज़ मालिश करनी चाहिए इससे स्किन टाइट होती है और फेस पर ग्लो भी आता है.

ये भी पढ़ें: कपड़ों पर लग गए हैं चाय के दाग? इन आसान तरीकों से मिनटों में छुड़ाएं

कॉफी ग्राउंड स्क्रब: स्किन टाइट करने में कॉफी एक महत्पूर्ण भूमिका निभाती है और ये आसनी उपलब्ध होती है. कॉफी में कैफीन पाया जाता है जो स्किन को टाइट और ब्राइट करता है. कॉफी पाउडर में पानी मिलाकर लगाएं और 15 मिनट बाद हल्के हाथों से साफ कर लें.

इसे भी पढ़ें: स्टाइलिश और कंफर्टेबल जूते खरीदते समय इन बातों का रखें खास ख्याल

एलोवेरा का उपयोग: एलोवेरा एक नेचुरल हर्ब है जो स्किन को टाइट, ग्लोइंग बनाता है और रिंकल्स को रोकता है, एलोवेरा की पत्तियों में कोलेजन और हाइलूरोनिक एसिड प्रोड्यूस करता है, जिससे फेस पर रिंकल्स नहीं होते हैं.एलोवेरा जेल को स्किन पर 15–20 तक लगाएं और फिर धो लें.

Tags: Beauty Tips, Fashion, Home Remedies, Lifestyle

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें