• Home
  • »
  • News
  • »
  • lifestyle
  • »
  • नवरात्रि 2019: नवरात्रि पूजा में ऐसा हो स्टाइल और मेकअप तो छा जाएंगी आप!

नवरात्रि 2019: नवरात्रि पूजा में ऐसा हो स्टाइल और मेकअप तो छा जाएंगी आप!

नवरात्रि 2019: दुर्गा पूजा मेकअप और ड्रेसिंग

नवरात्रि 2019: दुर्गा पूजा मेकअप और ड्रेसिंग

नवरात्रि 2019 दुर्गा पूजा मेकअप और ड्रेसिंग (Navratri 2019 Durga Puja Dressing and Makeup): अगर आप पहली बार दुर्गा पूजा पांडाल में जाने रहे हैं या नवरात्रि को धूमधाम और पूरे जोश के साथ मनाने का प्लान कर रहे हैं तो आइए जानते हैं नवरात्रि स्पेशल कुछ ख़ास ड्रेसिंग और मेकअप टिप्स...

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
    नवरात्रि 2019 दुर्गा पूजा मेकअप और ड्रेसिंग (Navratri 2019 Durga Puja Dressing and Makeup): 29 सितंबर से नवरात्रि शुरू हो रहे हैं. नवरात्रि बंगाल में काफी धूमधाम से मनाई जाती है. हालांकि अब तो बाकी जगहों पर भी काफी दुर्गा पूजा पांडाल सजाए जाते हैं. इस मौके पर महिलाएं भी खूब सज-संवर कर दुर्गा पूजा में जाती हैं. अगर आप पहली बार दुर्गा पूजा पांडाल में जाने रहे हैं या नवरात्रि को धूमधाम और पूरे जोश के साथ मनाने का प्लान कर रहे हैं तो आइए जानते हैं नवरात्रि स्पेशल कुछ ख़ास ड्रेसिंग और मेकअप टिप्स...

    लाल बार्डर वाली साड़ी:
    बंगाली महिलाएं दुर्गा पूजा पर लाल बार्डर वाली सफेद साड़ी पहनना पसंद करती हैं. अगर आप सफेद रंग के कारण यह साड़ी नहीं पहनना चाहती हैं तो आप नवरात्रि पर लाल रंग को गोल्डन किनारे वाली साड़ी भी पहन सकती हैं. यह साड़ी आपका ग्रेस बढ़ा देगी. साड़ी पर एक पारंपरिक डिजाइन का ब्रोच आपकी खूबसूरती को और बढ़ा देगा.

    इसे भी पढ़ें: बनने जा रही हैं दुल्हन, तो जान लें ये आसान मेकअप टिप्स

    हेयरस्टाइल:
    इस तरह की ड्रेसिंग पर आप बालों को एकदम खुला छोड़ सकती हैं और चाहें तो जूडा बांध लें. यह हेयरस्टाइल इस ड्रेसिंग के साथ आप पर खूब फबेगा. बाकी को ठीक तरह से बनाएं ताकि पूजा की तैयारियां करते वक्त ये फैले नहीं.

    मेकअप टिप्स:
    सबसे पहले चेहरे को साफ करें और उसके बाद चेहरे की नमी बनाए रखने क लिए मॉइस्चराइज़र लगाएं. इसके बाद प्राइमर लगाएं और फिर फाउंडेशन, हाईलाइटर और ब्लश लगाएं. इसके आप आंखों का मेकअप करें. पहले आई लाइनर लगाएं और इसे सूखने दें. इसके बाद मस्कारा लगाएं और उसे भी थोड़ी देर तक सूखने दें. सबसे आखिर में काजल लगाएं.

    इसे भी पढ़ेंः अपर लिप्‍स हेयर से हैं परेशान? छुटकारा दिलाएंगे ये 5 आसान घरेलू उपाय

    बिंदी:
    चाहे आप दुर्गा पूजा में बंगाली लुक कैसी करना चाहती हैं या साधारम पारंपरिक लुक लाल रंग की बिंदी आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देगी. बंगाली लुक के लिए बड़ी सी गोल काली बिंदी लगाएं. और इसके बाद हाथेलियों और पैरों को लाल रंग के आलते से सजाना न भूलें.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज