• Home
  • »
  • News
  • »
  • lifestyle
  • »
  • FASHION SEVEN TRENDING UNUSUAL AND STYLISH WAYS TO DRAPE A SAREE RV

ट्रेंडी और स्टाइलिश तरीके से बांधें साड़ी और दिखें बोल्ड एंड ब्यूटीफुल

इस तरह से बांधे साड़ी ट्रेंडी और स्टाइलिश लगेंगी.(Image Credit/Instagram -Annu Emmanuel)

How To Drape A Saree In Trendy Ways: साड़ी (Saree) ग्रेसफुल और एलिगेंट लुक देने के लिए जानी जाती है, लेकिन अगर आप स्टाइलिश (Stylish) और ट्रेंडी (Trendy) दिखना चाहती हैं तो इन तरीकों से बांधें (Drape) साड़ी.

  • Share this:
    साड़ी (Saree) ऐसा परिधान है जो आपकी पूरी पर्सनैलिटी में ही निखार ला देता है. खास मौके पर अक्सर महिलाएं साड़ी पहनना ही पसंद करती हैं. अगर इस विशेष परिधान को थोड़े अनोखे, ट्रेंडिग (Trending) और स्टाइलिश (Stylish) तरीके से बांधा जाए तो फिर कहने ही क्या. इन तरीकों से साड़ी पहनकर बाहर निकलने पर लोग आपको पलट कर देखने से खुद को रोक नहीं पाएंगे. आज हम आपको ऐसे ही तरीकों के बारे में बताएंगे.

    साड़ी एक अलग पहचानः  

    क्या आपको याद है पिछली बार आपने किसी दुकान से साड़ी कब खरीदी थी. यह शायद किसी फेस्टिवल, मैरिज का ही मौका रहा होगा जब आपको साड़ी खरीदने की जरूरत महसूस हुई होगी, क्योंकि साड़ी की जगह अब दूसरे ट्रेंडी कपड़ों के पीसेज और ऑउटफिट्स लेते जा रहे हैं, लेकिन फिर भी हाथ से बुनी हुई (Handwoven) छह गज की साड़ी की अपनी एक अहम पहचान है. इस भव्यता को आगे बढ़ाने के लिए इसे नित नए तरीके से कैरी करें तो यह और भी शानदार और प्रभावी लगती है, क्योंकि साड़ी केवल साड़ी नहीं विरासत और परंपरा की एक पहचान भी है.

    इसे भी पढ़ेंः साड़ी पहनते समय महिलाएं करती हैं ये 5 गलतियां, जानें साड़ी पहनने का सही तरीका


    बेल्ट के साथ पहनेंः
    यदि आपको लगता है कि आपकी हैंडलूम साड़ी अब पुरानी हो चुकी है तो इसका मेकओवर करिए और पहन डालिए इसे नए अंदाज में. इसके लिए आपको कुछ नहीं करना बस इसे एक क्लासी बेल्ट या कोर्सेट (Corset) के साथ पेयर करना है. इस तरह से साड़ी पहनने से आपके कर्व्स (Curves) परफेक्ट  दिखते हैं.

    रेट्रो विंटेज शर्ट के संगः  

    पुरानी साड़ी को अनोखे अंदाज में बांधना चाहती है तो रेट्रो विंटेज शर्ट स्टाइल कैरी करें. आप अपनी रेट्रो शर्ट के मोह को नहीं छोड़ पा रही हैं तो इसे आप सिंपल या हैंड पेंटेड साड़ी के साथ पहन सकती हैं. साड़ी पहनिए और उसके ऊपर इस शर्ट को पहन डालिए फिर आपको ब्यूटी आइकॉन बनने से कोई नहीं रोक सकता.

    इसे भी पढ़ेंः इन #YouTubers से सीखिए साड़ी बांधने के आसान तरीके


    कलर ब्लॉकिंगः  

    कलर ब्लॉकिंग आपकी पर्सनैलिटी को निखारने का एक अनूठा तरीका है और फिर ये प्रयोग छह गज की साड़ी के साथ हो तो क्या कहने. प्रिंटेड साड़ी बांध कर आप इसके साथ इसके बिल्कुल विपरीत कलर का ब्लाउज कैरी कर सकती हैं. यह कॉम्बिनेशन लोगों का ध्यान आपसे हटने नहीं देगा.

    कैप संग है साड़ीः  

    इस तरह से साड़ी बांधने को फैशन की लैंग्वेज में कैप कोटूर (Cape Couture) कहा जाता है. कैप मतलब लबादा या बगैर बांह का कपड़ा और कोटूर फैशनबल कपड़े को कहते हैं. कैप इन दिनों चलन में भी है. ये कुछ-कुछ कश्मीरी पोंचो सरीखा होता है. इसे आप अपनी साड़ी के ऊपर पहनकर सबसे अलग दिख सकती हैं, लेकिन तब जब आप साड़ी के पल्लू को कैप के नीचे लपेटें.

    धोती लुकः  

    इस तरह की साड़ी बांधने के लिए आपको अपनी हैंडीक्राफ्ट साड़ी को धोती के साथ पेयर करना होगा. इस तरह से ड्रैपिंग आपको एक्सट्रा एथेनिक लुक देगी. कुछ ज्यादा ही  एथेनिक दिखने का मन है तो इसके साथ नोज रिंग, नेकलेस और वेस्ट चेन कैरी कर सकती हैं.

    शियर लक ड्रैपिंगः  

    अगर आपके खुद के बोल्ड दिखने में जरा भी संदेह है तो फिर साड़ी ड्रैपिंग का शियर लक (Sheer Luck) स्टाइल कैरी करें. अपनी प्योर हैंडलूम साड़ी को लेगिंग्स और क्रॉप टॉप के साथ कैरी करें. ये आपको कैजुअल, फ्लर्टी और ट्रेंडी बोल्ड लुक  देगा.

    जैकेट साड़ी संगः  

    क्या आफ भी सोच रही हैं कि एक साड़ी और जैकेट का क्या मेल ये तो बेतुका लगता है. लेकिन जरा सोचिए कि वुमन बॉक्सी जैकेट और एक शानदार हैंडलूम साड़ी एक अनूठा प्रयोग क्यों नहीं हो सकते. हैंडलूम साड़ी को अगर एक ही तरह से कैरी कर के थक चुकी हैं तो अब इसे बॉक्सी जैकेट के साथ टीम अप करिए. हैंडलूम साड़ी पर यह जैकेट खासा शानदार लगता है. तो फिर अपनी अगली ऑउटिंग पर इसे कैरी करें और तब लोग आपको पलट-पलट कर देखने को मजबूर न हो जाएं तो फिर कहिए.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)
    Published by:user_2167
    First published: