प्लस साइज है तो धांसू पर्सनालिटी के लिए अपनाएं ये स्पेशल टिप्स

प्लस साइज है तो धांसू पर्सनालिटी के लिए अपनाएं ये स्पेशल टिप्स
प्लस साइज वालों के लिए ख़ास टिप्स (pic courtesy: instagram/balanvidya)

प्लस साइज (Plus Size) इंसान को स्मार्ट (Smart) और स्टाइलिश (Stylish) दिखने के लिए अपने फैशन में समय के साथ बदलाव करने की जरूरत रहती है. उनमें कपड़े, जूते, बाल आदि का रंग (Color) अहम हो जाता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 9, 2020, 10:33 AM IST
  • Share this:
स्लिम ही खूबसूरत है कुछ ऐसी मानसिकता बन गई है. यही वजह है कि ज्यादा वजनदार इंसान को कई बार अलग दृष्टि से देखा जाता है. उन्हें ओवर वेट माना जाता है . भारी शरीर वाले व्यक्ति को ओवर साइज़ की बजाय प्लस साइज (Plus Size) कहना ज्यादा बेहतर है. हालांकि यह मॉडलिंग की भाषा है. कई बार ज्यादा वजनदार इंसान को स्मार्ट (Smart) और स्टाइलिश (Stylish) दिखने के लिए अपने फैशन में समय के साथ बदलाव करने की जरूरत रहती है. उनमें कपड़े, जूते, बाल आदि का रंग (Color) अहम हो जाता है. अच्छे और स्टाइलिश (Stylish) कपड़े पहनने से बॉडी में एक संतुलन बना रहता है. बड़े शरीर में कलर और पैटर्न (Pattern) का चयन काफी अहम हो जाता है और इसके बारे में कुछ खास टिप्स जानें...


इसे भी पढ़ें: Sapna Choudhary Look: स्टेज डांसर से बॉलीवुड एक्ट्रेस तक, तेजी से बदला सपना चौधरी का लुक

कपड़ों का रंग



काला रंग किसी भी बड़े शरीर को छुपाने का कार्य करता है. कुर्ता और पायजामे का काला रंग प्लस साइज होने का अहसास नहीं होने देता है. खाकी पहनने से परहेज करना ज्यादा बेहतर है. शरीर के बड़े हिस्से को छुपाने और ज्यादा स्लिम और फिट रहने के लिए चमकदार रंगों के कपड़े नहीं पहनने चाहिए. सफेद रंग के कपड़े भारी शरीर पर अच्छे नहीं लगते हैं. गहरे रंगों में नीला, बैंगनी और भूरा रंग भी कपड़ों के पैटर्न में इस्तेमाल किया जा सकता है. महिलाओं को सफेद रंग के पैटर्न वाले कपड़े नहीं पहनने चाहिए. महिलाएं लाल-बैंगनी रंग के कपड़े पहनकर प्लस साइज के बाद भी सुंदर दिख सकती हैं. इस रंग के कुर्ते पहने जा सकते हैं. कहने का तात्पर्य यही है कि सफेद और खाकी कपड़ों से प्लस साइज वाले लोगों को दूर रहना चाहिए ताकि स्टाइलिश दिखने में कोई कमी नहीं आए.
जूते
पुरुषों सफेद रंग के जूते पहन सकते हैं. सफेद रंग के जूते कॉमन होते हैं और हर साइज के लोग इन्हें पहन सकते हैं. ऑफिशियल शूज में ब्राउन रंग का चयन किया जा सकता है. सैंडिल पहनने से बचना चाहिए. महिलाएं बैलीज पहन सकती हैं. हील्स की चप्पल नहीं पहननी चाहिए.

बालों का स्टाइल
बालों की स्टाइल चेहरे के आकर के अनुसार होनी चाहिए. छोटे बाल रखने से ज्यादा वजन वाले व्यक्ति अच्छे दिख सकते हैं. इसके अलावा क्लासिक और वर्टिकल हेयर स्टाइल (Hair Style) भी अपना सकते हैं. महिलाओं में ज्यादा लम्बे बाल नहीं रखते हुए छोटे बाल रखे जा सकते हैं. बालों का कलर रेड-ब्राउन रखा जा सकता है इससे प्लस साइज में इंसान ज्यादा स्मार्ट दिखाई देता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज