लाइव टीवी

मेकअप करते वक्त क्या आप भी करती हैं ये गलतियां, समय से पहले दिखेंगी बूढ़ी

News18Hindi
Updated: October 4, 2019, 2:28 PM IST
मेकअप करते वक्त क्या आप भी करती हैं ये गलतियां, समय से पहले दिखेंगी बूढ़ी
मेकअप करते वक्त क्या आप भी करती हैं ये गलतियां, समय से पहले दिखेंगी बूढ़ी

क्या आप तो नहीं करतीं मेकअप के दौरान ये गलतियां...

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2019, 2:28 PM IST
  • Share this:
ज़्यादातर लड़कियां खुद को सबसे अलग और भीड़ से हटकर दिखाना चाहती हैं. शायद यही वजह है कि वो अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए कई मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. इसमें कोई दोराय नहीं है कि मेकअप करने के बाद कॉन्फिडेंस लेवल बढ़ जाता है. शायद इसलिए लोग डेट पर जाने या इंटरव्यू के लिए जाने से पहले चेहरे का टचअप करना नहीं भूलते हैं. कुछ लड़कियां ऐसी भी होते हैं जो अनजाने में ही मेकअप के दौरान कुछ मामूली गलतियां कर देती हैं जिससे उनका लुक निखरने की जगह खराब लगने लगता है और उनकी उम्र ज्यादा लगने लगती है. जानिए क्या आप तो नहीं करतीं मेकअप के दौरान ये गलतियां...

इसे भी पढ़ेंः लेंस लगाने के कारण मेकअप से डरती हैं? पढ़ें ये टिप्स और बनें खूबसूरत 

ऐसे करें फाउंडेशन का चुनाव:
फाउंडेशन चुनते समय अपने स्किन टोन और स्किन टाइप का ख्याल रखना ना भूलें. अगर आप सही फाउंडेशन का चुनाव करती हैं तो आपकी स्किन खूबसूरत और खिली खिली लगेगी लेकिन अगर आप अपनी स्किन पर गलत टोन और टाइप का फाउंडेशन लगाती हैं तो ये आपका पूरा लुक खराब हो सकता है. बहुत गाढ़े टेक्सचर के फाउंडेशन का चुनाव न करें. इससे आपके चेहरे की बारीक रेखाएं दिखने लगती हैं और आपकी उम्र सामान्य से ज्यादा नजर आती है.

इसे भी पढ़ेंः सर्दियों में भी स्किन करेगी ग्लो, ऐसे चुनें सही Moisturizer

ऐसे चुनें ब्लश:
ब्‍लश आपको बेहद खूबसूरत लुक दे सकता है लेकिन इसमें रंगों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. अगर आपने ठीक तरीके से ब्‍लश का इस्तेमाल नहीं किया है तो इससे आपकी पर्सनालिटी काफी धूमिल लग सकती है.
Loading...

कंसीलर:
कंसीलर का चुनाव लोग चेहरे के दाग धब्बे छुपाने और झुर्रियों को भी छिपाने के लिए करते हैं. लेकिन अगर आपने अपनी स्किन टोन से अलग कंसीलर का इस्तेमाल किया है तो आपकी उम्र सामान्य से ज्यादा लगेगी और आपका लुक भी खराब हो जाएगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फैशन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 2:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...