होम /न्यूज /जीवन शैली /

लिक्विड लिपस्टिक लगाते समय ये टिप्स करें फॉलो, स्मूद टच के साथ पाएं बेस्ट मेकअप लुक

लिक्विड लिपस्टिक लगाते समय ये टिप्स करें फॉलो, स्मूद टच के साथ पाएं बेस्ट मेकअप लुक

लिक्विड लिपस्टिक को लगाते टाइम जल्दबाजी बिल्कुल न करें. (Image/Canva)

लिक्विड लिपस्टिक को लगाते टाइम जल्दबाजी बिल्कुल न करें. (Image/Canva)

मैट और शिमरी लिपस्टिक के अलावा कुछ महिलाओं को लिक्विड लिपस्टिक लगाना बेहद पसंद होता है. हालांकि, लिक्विड लिपस्टिक लगाते समय महिलाएं अक्सर कुछ कॉमन मिस्टेक्स कर देती हैं, जिससे उन्हें लिपस्टिक का स्मूद टच नहीं मिलता है. ऐसे में लिक्विड लिपस्टिक लगाने के सही तरीके को ज़रूर जान लें.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

लिक्विड लिपस्टिक लगाते समय स्टिक से एक्स्ट्रा लिपस्टिक को रिमूव कर दें.
लिपस्टिक लगाते समय हमेशा लिपस्टिक को नीचे वाले होठों पर ही अप्लाई करें.

Makeup Tips: आमतौर पर सॉफ्ट और सुंदर होंठ चेहरे की खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करते हैं. मेकअप करते समय भी महिलाएं होंठों को सजाने के लिए बेस्ट शेड वाली लिपस्टिक का ही चुनाव करती हैं. वहीं, ग्लॉसी और चमकदार होठों के लिए ज्यादातर महिलाएं लिक्विड लिपस्टिक ही लगाना पसंद करती हैं. आप चाहें तो कुछ बातों को ध्यान में रखकर लिक्विड लिपस्टिक (Liquid lipstick) लगाते समय लिप्स को स्मूद टच भी दे सकती हैं.

बेशक, लिक्विड लिपस्टिक होठों को हाइलाइट करके बेस्ट मेकअप लुक कैरी करने में मददगार होती है. हालांकि, लिक्विड लिपस्टिक लगाते समय कुछ बातों को नज़रअंदाज़ करने से होठों पर सिकुड़न नजर आने लगती है, जिससे आपके होठों को सॉफ्ट टच नहीं मिल पाता है. इससे आपका मेकअप लुक फीका पड़ जाता है. आइए हम आपको बताते हैं लिक्विड लिपस्टिक लगाने के कुछ टिप्स, जिसे फॉलो करके आप आसानी से परफेक्ट मेकअप लुक पा सकती हैं.

लिक्विड लिपस्टिक लगाते समय जल्दबाजी ना करें
मेकअप के दौरान जहां मैट और शिमरी लिपस्टिक को तुरंत लगाया जा सकता है, वहीं लिक्विड लिपस्टिक लगाने में थोड़ा ज्यादा समय लगता है. इसके लिए आपको आउटलाइनिंग के बाद फिनिशिंग की भी ज़रूरत पड़ती है, इसलिए लिक्विड लिपस्टिक को लगाते टाइम जल्दबाजी बिल्कुल न करें.

ये भी पढ़ें: मैट लिपस्टिक लगाते समय इन बातों का रखें खास ख्याल, स्मूद टच के साथ मिलेगा बेस्ट मेकअप लुक

मेकअप को न करें अवॉयड
लिक्विड लिपस्टिक देखने में काफी पिगमेंटेड और चमकदार होती है. ऐसे में बिना मेकअफ के लिक्विड लिपस्टिक आपके फेस का लुक खराब कर सकती है, इसलिए लिक्विड लिपस्टिक लगाने के साथ चेहरे पर बेसिक मेकअप अप्लाई करना न भूलें.

लिपस्टिक की मात्रा पर दें ध्यान
लिक्विड लिपस्टिक लगाने के लिए सिर्फ एक कोट ही काफी होता है. वहीं, ज्यादा लिपस्टिक लगाने से आपके होठों का टेक्सचर खराब हो सकता है. ऐसे में लिक्विड लिपस्टिक लगाते समय स्टिक से एक्स्ट्रा लिपस्टिक को रिमूव कर दें.

ये भी पढ़ें: मैट लिपस्टिक हटाने के लिए ये टिप्स आएंगी काम, मिनटों में साफ हो जाएंगे होंठ

होठों को करें हाइड्रेट
लिक्विड लिपस्टिक लगाने से पहले होठों को मॉइश्चराइज करना न भूलें. बता दें कि फटे और सूखे होंठों पर लिपस्टिक का लुक बेकार दिखता है, इसलिए लिपस्टिक लगाने से पहले होंठ पर लिप बाम लगा लें. इससे आपके होंठ का मॉइश्चर मेंटेन रहेगा और लिपस्टिक को भी सॉफ्ट टच मिलेगा.

लिक्विड लिपस्टिक लगाने का तरीका
लिक्विड लिपस्टिक लगाते समय हमेशा लिपस्टिक को नीचे वाले होंठों पर ही अप्लाई करें. इसके बाद दोनों होंठों को आपस में प्रेस करके लिपस्टिक को मिक्स कर लें. इससे लिपस्टिक अच्छे से लग जाएगी. वहीं, लिपस्टिक के साथ एक शेड डार्क लिप लाइनर का इस्तेमाल करें. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Fashion, Lifestyle

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर