• Home
  • »
  • News
  • »
  • lifestyle
  • »
  • फिर लौटा बनारसी साड़ी का ट्रेंड, शाही लुक पाने के लिए कुछ इस अंदाज में करें इसे कैरी

फिर लौटा बनारसी साड़ी का ट्रेंड, शाही लुक पाने के लिए कुछ इस अंदाज में करें इसे कैरी

ग्रेसफुल लुक के लिए बनारसी साड़ियों को कैरी करें. Image Credit : shutterstock

ग्रेसफुल लुक के लिए बनारसी साड़ियों को कैरी करें. Image Credit : shutterstock

Banarasi Saree Fashion Tips : अगर आप एलिगेंट, ग्रेसफुल (Graceful) और खूबसूरत लुक ( look) पाना चाहती हैं तो बनारसी साड़ी (Banarasi Saree) सबसे पहले ध्‍यान में आता है. इन दिनों ये फैशन में भी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    Banarasi Saree Fashion Tips : इन दिनों बॉलीवुड में बनारसी साड़ी (Banarasi Saree) पहनने का खासा क्रेज देखने को मिल रहा है. फिर वह चाहे कंगना राणावत हों या यामी गौतम, बनारसी साड़ी में हर कोई ग्रेसफुल (Graceful) दिख रहा है. बनारसी साड़ियों की खासियत ये है कि इसे पहनने के बाद जो रॉयल लुक मिलता है वो और किसी भी ड्रेस में नहीं मिलता. एलिगेंट और ग्रेसफुल दिखने के आप बिना सोचे बनारसी साड़ियों को कैरी कर सकती हैं. इस पहन कर आप फेस्टिवल से लेकर शादी, रिसेप्‍शन आदि में भीड़ से हटकर नजर आएंगे. तो आइए हम आपको बताते हैं कि आप बनारसी साडि़यों को कैरी करते समय किन बातों (Tips) को ध्‍यान में रखें.

    1.इसे तरह करें बनारसी साड़ी का चुनाव

    जब भी आप बनारसी साडि़यां खरीदने के लिए जाएं तो यह जरूर ध्‍यान रखें कि आपको किस फंक्‍शन में इसे कैरी करना है. अगर आप वेडिंग फंक्शन के लिए बनारसी साड़ी खरीद रही हैं तो सिल्क बनारसी साड़ी बेस्ट ऑप्शन है. ये आपको अधिक ग्रेसफुल और रॉयल लुक देगी.

    इसे भी पढ़ें : लॉन्ग कुर्तियों को इस तरह दें नया लुक, दिखेंगी स्‍टाइलिश

     

    2.गर्मी के लिए बनारसी साड़ी  

    अगर आप गर्मियों में बनारसी साड़ी पहनने की सोच रही हैं तो ऑर्गेंजा बनारसी साड़ी खरीद सकती हैं. ये समर में आपको कूल लुक देगी. इसके अलावा आप टसर कॉटन, ऑर्गेंजा और टेक्सचर वाली बनारसी साड़ियां भी पहन सकती हैं.

    3.इस तरह करें कैरी

    वैसे तो बनारसी साड़ी आप किसी भी बॉडी टाइप के साथ कैरी कर सकती हैं. आप किसी भी अंदाज में बनारसी साड़ी को ड्रिप कर सकती हैं. अगर आपको ज्यादा तरह की साड़ी ड्रेपिंग स्टाइल्स नहीं आती तो आप नॉर्मल सीधा पल्‍ला या उल्‍टा पल्‍ला स्‍टाइल में इसे कैरी करें. ये स्‍टाइल बनारसी साड़ी के लिए बेस्‍ट होता है.

    इसे भी पढ़ें : बॉडी वैक्सिंग के लिए इस्तेमाल करें ये नेचुरल चीजें, अनचाहे बाल मिनटों में होंगे गायब

    4.हेयर स्‍टाइल और मेकअप भी जरूरी

    जब भी बनारसी साड़ी कैरी करें तो बालों में जूड़ा बनाएं और चाहें तो इसमें गजरा बना सकती हैं. आप अपने मेकअप में बिंदी को जरूर ऐड करें. इससे आपका लुक और भी ग्रसफुल होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज