Home /News /lifestyle /

Fashion Tips For Men: मैच्योर्ड लुक पाना चाहते हैं तो पुरुषों को ट्राई करना चाहिए ये स्टाइलिंग टिप्स

Fashion Tips For Men: मैच्योर्ड लुक पाना चाहते हैं तो पुरुषों को ट्राई करना चाहिए ये स्टाइलिंग टिप्स

स्टाइलिंग दिखने के लिए कपड़ों की सही फिटिंग जरूरी.

स्टाइलिंग दिखने के लिए कपड़ों की सही फिटिंग जरूरी.

Fashion Tips For Men: कभी-कभी अपने मन के कपड़े पहनकर लोग सोचते हैं कि इससे वह हमेशा यंग (Young) नज़र आयेंगे. पर कई बार कुछ मौके ऐसे भी होते हैं जब खुद को मैच्योर्ड लुक देने की जरूरत भी होती है. ऐसे में कपड़ों (Dress) का चुनाव करते समय हमेशा कुछ बातों का ख्याल रखना चाहिये. जैसे कि हमें न बहुत ढीले-ढाले और न ही बहुत तंग कपड़े पहनने चाहिये. साथ ही पहनी जाने वाली एसेसरीज का ध्यान भी रखना चाहिए. दरअसल मैच्योर्ड (Matured) लुक पाने के लिये आपके कपड़ों का चुनाव बहुत अहम है.

अधिक पढ़ें ...

Fashion Tips For Men: कपड़े तो सभी पहनते हैं, पर पहनने के लिये ढंग के कपड़ों का चुनाव (Selection) करना आना भी जरूरी है. अलग-अलग मौकों पर पहने जाने वाले अलग-अलग ढंग के कपड़ों के प्रति हमें जागरूक रहना चाहिये. कई बार ऐसा होता है कि हम जवां दिखने की खातिर अपने मनमाफ़िक कपड़ों का चुनाव कर लेते हैं जो कि हमेशा सही नहीं होता. कभी-कभी खुद को मैच्योर्ड (Matured) दिखाना भी जरूरी होता है. इसलिये कपड़े (Dress) का चुनाव करते समय कुछ बातों का ख्याल हमेशा रखना चाहिये.

आपको जींस-टीशर्ट पहनना हो या शॉर्ट्स या फिर सूट अगर आप कुछ बातों का ध्यान रखें, तो इन्हें पहनने पर आप स्मार्ट और मैच्योर्ड तो दिखेंगे ही. साथ ही यह दूसरों को देखने में भी भद्दा भी नहीं लगेगा. तो आइये बात करते हैं कुछ ऐसी ही टिप्स के बारे में, जिन्हें अपनाकर आप खुद को मैच्योर्ड लुक देने के लिये कपड़ों का बेहतर ढंग से चुनाव कर सकते हैं.

सूट की फिटिंग सही हो

अगर आप ढीला या फिर छोटा सूट पहनेंगे तो इससे आपकी इमेज बचकानी लग सकती है. इसलिये सूट का चुनाव करते समय यह बात हमेशा ख्याल रखें कि सूट के कंधे वगैरह सब फिटिंग में हों और सूट की लंबाई भी बहुत न हो. इस तरह अगर आप पूरी फिटिंग का सूट पहनेंगे तो मैच्योर्ड नज़र आयेंगे.

ये भी पढ़ें: Men Skin Care Tips For Winter: क्या सर्दियों में आपको भी परेशान कर रही हैं ये स्किन रिलेटेड दिक्कतें? जानें सॉल्यूशन

जींस का चुनाव करते समय

जींस आजकल सबसे ज्यादा ट्रेंडिंग है. पर अपने लिये जींस का चुनाव करते समय हमेशा ध्यान रखें कि यह सही बनावट वाली हो. जींस अगर डार्क वॉश और स्लिम फिट हो तो और भी बेहतर है. इस तरह की जींस आपके लुक में चार-चांद लगा देगी और आप मैच्योर्ड नज़र आयेंगे.

शॉर्ट्स

मैच्योर्ड लुक के लिये शॉर्ट्स बहुत ढीले-ढाले नहीं होने चाहिये. ये घुटनों से ऊपर तक और पूरी तरह फिट होने चाहिये. तभी आप शॉर्ट्स में भी एक मैच्योर्ड लुक पा सकते हैं.

टी-शर्ट

काली और ग्रे या फिर ऑलिव कलर की टी-शर्ट में आपका लुक कहीं अधिक मैच्योर्ड दिखता है. टी-शर्ट पहनने के लिये एक ख्याल रखने वाली चीज यह भी है कि समय-समय पर अपनी टी-शर्ट का लुक और कलर बदलते रहें. यह आपको एक मैच्योर्ड लुक देगा.

ये भी पढ़ें: Skin Care Tips For Males: अगर मेल्स भी चाहते हैं घर पर स्किन केयर करना तो इस तरह से करें फ्रूट फेशियल

एसेसरीज

पूरी तरह मैच्योर्ड लुक पाने के लिये कपड़े का चुनाव करते समय उनके साथ पहनी जाने वाली छोटी-छोटी चीजों को भी नजरअंदाज न करें. जैसे कि सूट के साथ टाई बार और कफलिंक्स या फिर पॉकेट स्क्वॉयर न भूलें. ताकि आपका लुक मैच्योर्ड नज़र आये.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Fashion, Lifestyle

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर